1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल पुलिस ने नन से बलात्कार के आरोपी बिशप फ्रैंको मुल्लकल को 19 सितंबर को पेश होने कहा

केरल पुलिस ने नन से बलात्कार के आरोपी बिशप फ्रैंको मुल्लकल को 19 सितंबर को पेश होने कहा

केरल पुलिस ने एक नन से बलात्कार के आरोपी एवं जालंधर क्षेत्र के बिशप फ्रैंको मुल्लकल को 19 सितंबर को जांच टीम के समक्ष पेश होने को कहा है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:12 Sep 2018, 6:38 PM IST]
Bishop Franco Mullakal- India TV
Bishop Franco Mullakal

कोच्चि: केरल पुलिस ने एक नन से बलात्कार के आरोपी एवं जालंधर क्षेत्र के बिशप फ्रैंको मुल्लकल को 19 सितंबर को जांच टीम के समक्ष पेश होने को कहा है। पुलिस महानिरीक्षक विजय साखरे ने बुधवार को यह जानकारी दी। मुल्लकल के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए पुलिस पर बढ़ रहे दबाव के बीच एर्नाकुलम क्षेत्र के आईजी साखरे की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के बाद बिशप को तलब करने का फैसला लिया गया। बैठक में कोट्टायम जिला पुलिस अधीक्षक हरिशंकर और वायकोम पुलिस उपाधीक्षक के. सुभाष भी शामिल हुए। 

नन ने हाल ही में न्याय के लिए वेटिकन (ईसाइयों की सर्वोच्च संस्था) से फौरन हस्तक्षेप करने की मांग की थी। उन्होंने फ्रैंको को हटाने की मांग करते हुए कहा था कि चर्च सच्चाई के प्रति आंखें क्यों मूंदे हुए है, जबकि उन्होंने अपनी पीड़ा सार्वजनिक करने का साहस दिखाया है। नन ने वेटिकन को लिखे एक पत्र में यह भी कहा था कि क्या चर्च उन्हें वह सब वापस कर सकता है, जो उन्होंने खोया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बिशप फ्रैंको मुलक्कल अपने खिलाफ मामले को दबाने के लिए राजनीतिक पहुंच और धन का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह पत्र मंगलवार को मीडिया को उपलब्ध हुआ था। 

नन ने बिशप पर आरोप लगाया है कि उसने 2014 से 2016 के बीच उसका कई बार बलात्कार किया। हालांकि, बिशप ने इन आरोपों को खारिज करते हुए इन्हें बेबुनियाद और गढ़ा हुआ बताया है। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019