1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल नन रेप केस के मुख्य गवाह की संदिग्थ परिस्थियों में मौत, आरोपी पादरी के खिलाफ दी थी गवाही

केरल नन रेप केस के मुख्य गवाह की संदिग्थ परिस्थियों में मौत, आरोपी पादरी के खिलाफ दी थी गवाही

उन्होंने बलात्कार के आरोपी बिसप मुलक्कल के खिलाफ गवाही दी थी जिसके ऊपर केरल की नन का 13 बार बलात्कार करने का आरोप है

Edited by: India TV News Desk [Updated:22 Oct 2018, 4:58 PM IST]
Kerala Nun Rape Case key witness found dead- India TV
Kerala Nun Rape Case key witness found dead

चंडीगढ़। केरल नन दुष्कर्म मामले के आरोपी बिशप फ्रांको मुलक्कल के खिलाफ गवाही देने वाले फादर कुरियाकोज कट्टथारा सोमवार को पंजाब के होशियारपुर जिले में रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत पाए गए। पंजाब पुलिस ने कहा है कि 67 वर्ष के बिशप की मौत के संबंध में जांच जारी है।दसूया पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "हमारी टीम घटनास्थल पर गई है और मामले की जांच कर रही है।"

कट्टथारा को दसूया शहर के संत मैरी चर्च कांप्लेक्स के अंदर एक कमरे में मृत पाया गया। वह जालंधर डाइओसिस के अंतर्गत थे, जिसकी अगुवाई मुलक्कल करते हैं। कट्टथारा ने केरल की नन द्वारा मुलक्कल पर दुष्कर्म का आरोप लगाने के बाद उनके खिलाफ खुले तौर पर बयान दिए थे।

पीड़ित के भाई जोस कट्टथारा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और जिन परिस्थितियों में पादरी की मौत हुई है, उस पर सवाल उठाए हैं। कट्टथारा ने कुछ साक्षात्कारों में पीड़ित नन का समर्थन करने और बिशप के खिलाफ बोलने पर अपने जान के खतरे की पहले ही आशंका जताई थी। मुलक्कल को 2014 से 2016 तक एक नन के साथ लगातार दुष्कर्म करने के आरोप में 21 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और 24 सितंबर को दो हफ्तों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

मुलक्कल को केरल उच्च न्यायालय ने 16 अक्टूबर जमानत दे दी थी और कोट्टायम के समीप पाला उप कारागार से निकलने के बाद उसी दिन वह जालंधर चले गए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: केरल नन रेप केस के मुख्य गवाह की संदिग्थ परिस्थियों में मौत, आरोपी पादरी के खिलाफ दी थी गवाही
Write a comment