1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केजरीवाल रविवार से शुरू करेंगे घर-घर जाकर चंदा मांगने का देशव्यापी अभियान

केजरीवाल रविवार से शुरू करेंगे घर-घर जाकर चंदा मांगने का देशव्यापी अभियान

आम आदमी पार्टी ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चंदा जुटाने के लिये इस बार बड़ी राशि में दान पर निर्भरता से हटकर हर घर से मामूली राशि में चंदा एकत्र करने का फैसला किया है। 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:11 Oct 2018, 8:49 PM IST]
Arvind Kejriwal- India TV
Arvind Kejriwal

नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चंदा जुटाने के लिये इस बार बड़ी राशि में दान पर निर्भरता से हटकर हर घर से मामूली राशि में चंदा एकत्र करने का फैसला किया है। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल इस अभियान की शुरुआत 14 अक्तूबर को दिल्ली में कार्यकर्ता सम्मेलन के माध्यम से करेंगे। पार्टी के एक नेता ने बताया कि इसमें आप के विभिन्न राज्यों से सभी सांसद, विधायक और पार्षद के अलावा पार्टी पदाधिकारी भी शामिल होंगे। 

इसमें केजरीवाल कार्यकर्ताओं को बतायेंगे कि आप की इस मुहिम का मकसद जनता के बीच जाकर यह बताना है कि जो पार्टी चुनावी खर्च के लिये जिससे चंदा लेती है, बाद में उन्हीं लोगों के काम करती है। इसके तहत आप के निर्वाचित प्रतिनिधि अपने क्षेत्र में घर घर जाकर लोगों को बतायेंगे कि भाजपा और कांग्रेस सहित अन्य दल उद्योगपतियों से भारी मात्रा में चंदा लेते हैं इसलिये सत्ता में आने पर इन दलों की सरकारें उद्योगपतियों के हित के काम करती है।

इसके विपरीत आप जनता से चंदा लेकर जनता के काम करती है। इसके लिये आप कार्यकर्ता घर घर जाकर दिल्ली सरकार द्वारा आम आदमी के लिये स्वास्थ्य और शिक्षा सहित अन्य क्षेत्रों में किये गये कामों को बतायेंगे। इसके एवज में पार्टी कार्यकर्ता प्रत्येक घर से छोटी छोटी दान राशि के रूप में चंदा एकत्र करेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: केजरीवाल रविवार से शुरू करेंगे घर-घर जाकर चंदा मांगने का देशव्यापी अभियान: Kejriwal launches nationwide drive to collect donations from home
Write a comment
election-result
chunav-manch-rajasthan-2018