1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गरीब किसान की दर्दभरी दास्तां सुन इमोशनल हुए अमिताभ, हाथ जोड़कर लोगों से की ये अपील

गरीब किसान की दर्दभरी दास्तां सुन इमोशनल हुए अमिताभ बच्चन, हाथ जोड़कर लोगों से की ये अपील

अमिताभ बच्चन खुद किसानों के लिए अपने तरीके से बहुत कुछ करते हैं और उन्होंने उस घटना के बारे में भी बताया जिसकी वजह से उन्होंने किसानों के कल्याण में योगदान दिया।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 31, 2018 23:31 IST
amitabh bachchan- India TV
amitabh bachchan

मुंबई: सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के कौन बनेगा करोड़पति 10 के एक एपिसोड के दौरान ऐसा वाकया हुआ जिसने शो के होस्ट और बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन को परेशान कर दिया। बिग बी ने लोगों से सामने आने और किसानों की किसी भी तरह से मदद करने का आग्रह किया। बता दें कि केबीसी 10 के आने वाले एपिसोड में एक किसान, अनंत कुमार खंके दिखे। वह हॉट सीट तक पहुंचे और उन्होंने जीवित रहने के अपने संघर्ष के बारे में बात की।

इस दौरान अनंत कुमार ने कई बातें शेयर की और उनकी कहानी सुनकर अमिताभ बच्चन हैरान रह गए। अमिताभ खुद किसानों के लिए अपने तरीके से बहुत कुछ करते हैं और उन्होंने घटना के बारे में बताया जिसकी वजह से उन्होंने किसानों के कल्याण में योगदान दिया।

उन्होंने कहा, “जब मैं एक दशक पहले विशाखापत्तनम में शूटिंग कर रहा था, तब मैंने न्यूज़ पेपर में पढ़ा कि किसान 10,000 से 20,000 रुपये की वजह से आत्महत्या कर रहे हैं। मुझे यह पढ़कर बहुत बुरा लगा। जब मैं वापस आया, मैंने यहां एक गैर सरकारी संगठन से संपर्क किया और उनसे पूछा कि क्या मैं किसानों के जीवन को बचाने में मदद कर सकता हूं और इस तरह मुझे 30-40 लोगों की लिस्ट मिली जिनके कर्ज का मैं भुगतान कर सकता था।

बिग बी ने कहा, मैं उम्मीद कर रहा हूं कि 10-12 लोग, जो इसे अपनी क्षमता और योग्यता में पाते हैं, आगे बढ़ें और किसानों के जीवन को बचाने में मदद करें, हम कई लोगों के लिए एक उदाहरण स्थापित करेंगे और बदले में कई किसानों का जीवन बचाया जाएगा।

उन्होंने कहा, "मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि वे हमारे अन्नदाता और उनकी परेशानी समझें। मैं चाहता हूं कि हर कोई हमारे किसानों की मदद करे जो मूलभूत आवश्यकताओं की कमी का सामना करते हैं। यदि आप में से कोई भी व्यक्तिगत रूप से या सामूहिक रूप से उनके ऋण का भुगतान कर सकता है, तो मैं हाथ जोड़कर आपसे मदद करने के लिए अनुरोध करता हूं। यह हमारे देश के किसानों को सबसे बड़ा योगदान देगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment