1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कैब में 10 लाख रुपये का सामान भूल गए थे टूरिस्ट, ड्राइवर ने वापस लौटाया

कैब में 10 लाख रुपये का सामान भूल गए थे टूरिस्ट, ड्राइवर ने वापस लौटाया

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के रहने वाले टैक्सी चालक तारिक अहमद भोपाल के इस परिवार को 4 दिन पहले प्रसिद्ध अहरबाल झरने पर लाए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 25, 2019 10:58 IST
Kashmiri Cab Driver- India TV
Kashmiri cab driver returns bag to tourist with valuables worth Rs 10 lakhs | Pxabay Representational

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में एक कश्मीरी कैब ड्राइवर ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए लाखों रुपयों का सामान उसके मालिक तक पहुंचा दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसकी गाड़ी  एक टूरिस्ट फैमिली अपना बैग भूलकर चली गई थी। सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि बैग में लगभग 10 लाख रुपये का सामान था। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के रहने वाले टैक्सी चालक तारिक अहमद भोपाल के इस परिवार को 4 दिन पहले प्रसिद्ध अहरबाल झरने पर लाए थे।

यात्रा से लौटने के बाद बैग गाड़ी में भूला परिवार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यात्रा से लौटने के बाद वह परिवार अपना बैग गाड़ी में ही भूल गया। पर्यटन विभाग के सूत्रों ने कहा, ‘तारिक ने बैग के मालिक का पता लगाने के लिए बहुत मेहनत की। बैग में नकदी, सोना और स्मार्टफोन मिलाकर लगभग 10 लाख रुपये का सामान था।’ इस बैग में 3 बेहद ही महंगे मोबाइल फोन भी थे। तारिक को लग रहा था कि बैग के असली मालिक किसी न किसी मोबाइल पर कॉल जरूर करेंगे, और उसके बाद वह उन्हें उनका सामान वापस दे देगा।

ईमानदारी का इनाम भी नहीं लिया
अहमद की नेकी और ईमानदारी पर बैग पाने वाले परिवार ने आभार जताया। खास बात यह रही कि अपनी इस ईमानदारी के बदले तारिक ने पर्यटकों से कुछ भी लेने से इनकार कर दिया। तारिक की इस ईमानदारी की इलाके में खूब चर्चा हो रही है और लोग कह रहे हैं कि उन्होंने अपने कर्म से सभी कश्मीरियों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment