1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारतीय सेना की मेहनत रंग लाई, कश्मीर में युवाओं के आतंकवाद से जुड़ने की प्रवृत्ति में कमी: सेना

भारतीय सेना की मेहनत रंग लाई, कश्मीर में युवाओं के आतंकवाद से जुड़ने की प्रवृत्ति में कमी: सेना

सेना के उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि पिछले कुछ समय से कश्मीर में युवाओं के आतंकवाद में शामिल होने की घटनाओं में तुलनात्मक रूप से कमी आई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 16, 2018 21:27 IST
India-Kashmir-Pakistan- India TV
India-Kashmir-Pakistan

उधमपुर: सेना के उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि पिछले कुछ समय से कश्मीर में युवाओं के आतंकवाद में शामिल होने की घटनाओं में तुलनात्मक रूप से कमी आई है। हालांकि, उन्होंने कहा कि घाटी में युवाओं को चरमपंथ की ओर धकेले जाने की खबरें सामने आई हैं। सिंह ने कहा कि जहां तक भर्ती का संबंध है तो यह एक संतुष्टि का मुद्दा है कि पिछले कुछ समय से युवाओं के आतंकवाद में शामिल होने की संख्या में तुलनात्मक रूप से कमी आई है।

हालांकि, उन्होंने उस समयावधि का उल्लेख नहीं किया जिसमें यह कमी आई है। युवाओं के आतंकवाद में शामिल होने की घटनाओं में कमी की वर्तमान प्रवृत्ति के बारे में ‘पीटीआई भाषा’ के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह प्रवृत्ति कुछ समय तक जारी रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं के कट्टरपंथीकरण की बड़ी संख्या में खबरें सामने आई हैं।

सिंह ने बताया कि सेना के सद्भावना स्कूल कट्टरपंथ रोकने में मदद कर रहे है। उन्होंने बताया कि इन स्कूलों के किसी छात्र के चरमपंथ की ओर आकृष्ट होने होने की कोई खबर नहीं हैं। जम्मू क्षेत्र में आतंकवाद की घटना बढ़ने के एक सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि पीर पंजाल के दक्षिण में आतंकवादी घटनाओं की कुछ खबरें हैं लेकिन वे छिटपुट घटनाएं हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban