1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर में ताजा बर्फबारी और भारी बारिश, तापमान गिरावट

कश्मीर में ताजा बर्फबारी और भारी बारिश, तापमान गिरावट

कश्मीर के श्रीनगर समेत कई इलाकों में बुधवार को ताजा बर्फबारी हुई। हालिया कुछ वर्षों में मार्च के महीने में बर्फबारी की यह दुर्लभ घटना है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 20, 2019 16:52 IST
Kashmir Snowfall- India TV
Kashmir Snowfall

श्रीनगर: कश्मीर के श्रीनगर समेत कई इलाकों में बुधवार को ताजा बर्फबारी हुई। हालिया कुछ वर्षों में मार्च के महीने में बर्फबारी की यह दुर्लभ घटना है। इसके अलावा रात के समय हुई बारिश से राजधानी के कई इलाकों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि रात के समय मैदानी इलाकों में शुरू हुई भारी बारिश तथा ऊंचाई वाले इलाकों में हुई बर्फबारी बुधवार दोपहर तक जारी रही। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में भी करीब दो घंटे तक मध्यम स्तर की बर्फबारी हुई। 

बारिश और बर्फबारी के कारण कई सड़कों पर पानी जमा हो गया जबकि शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया। प्रशासन को शहर की सड़कों विशेषकर लालचौक के आसपास के इलाकों में जमा पानी को निकालने के लिये मोबाइल पंपों को इस्तेमाल करना पड़ा। बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आई है, जिससे घाटी में ठिठु्रन बढ़ गई है। घाटी में अगले छह दिन के दौरान हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: कश्मीर में ताजा बर्फबारी और भारी बारिश, तापमान गिरावट: Kashmir receives fresh spell of snowfall, heavy rain
Write a comment
ipl-2019