1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर: कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद तीन बार नाकाम रहने के बाद अनंतनाग में लोगों से मिले

कश्मीर: कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद तीन बार नाकाम रहने के बाद अनंतनाग में लोगों से मिले

कांग्रेस के एक स्थानीय नेता ने कहा कि आजाद को डाक बंगला में लोगों से मिलना था, जिसे जेल घोषित कर दिया गया है। लेकिन अधिकारियों से अनुमति नहीं मिलने के कारण जगह में बदलाव करना पड़ा।

Bhasha Bhasha
Updated on: September 23, 2019 0:38 IST
Gulam Nabi Azad- India TV
Image Source : PTI कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (फाइल फोटो)

श्रीनगर। उच्चतम न्यायालय से अनुमति मिलने के बाद कश्मीर की तीन दिन की यात्रा पर आये कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने रविवार को दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले का दौरा किया, जहां उन्होंने एक सरकारी आवासीय कॉलोनी में लोगों से मुलाकात की।

कांग्रेस के एक स्थानीय नेता ने कहा कि आजाद को डाक बंगला में लोगों से मिलना था, जिसे जेल घोषित कर दिया गया है। लेकिन अधिकारियों से अनुमति नहीं मिलने के कारण जगह में बदलाव करना पड़ा। नेता ने नाम नहीं बताने का अनुरोध करते हुए कहा, ‘‘आजाद सुबह 11 बजे से दिन में तीन बजे तक आवासीय कॉलोनी में थे। कई लोग उनसे मिलने पहुंचे।’’

उन्होंने कहा कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता घाटी में अपनी यात्रा के संबंध में उच्चतम न्यायालय के निर्देश का सख्ती से पालन कर रहे हैं लेकिन अधिकारी व्यवधान पैदा कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि शुक्रवार को श्रीनगर में ठहरने के दौरान सुरक्षा कर्मियों ने लोगों को उनसे मिलने की अनुमति नहीं दी।

जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त किये जाने के बाद आजाद यहां शुक्रवार को अपनी पहली जम्मू कश्मीर की यात्रा पर आये। इससे पहले तीन बार उन्होंने यहां आने का नाकाम प्रयास किया लेकिन उन्हें हवाई अड्डे से ही वापस भेज दिया गया था।

शनिवार को आजाद ने लल देद मातृत्व अस्पताल का दौरा किया और मरीजों की खैरियत पूछी। उन्होंने यहां टूरिस्ट रिसेप्शन सेंटर का भी दौरा किया और कश्मीर हाउसबोट ओनर्स एसोसिएशन के सदस्यों से बात की। उन्हें सोमवार को उत्तर कश्मीर के बारामूला जाना है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13