1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राष्ट्रीय मीडिया ने कश्मीर को बनाया खलनायक: सत्यपाल मलिक

राष्ट्रीय मीडिया ने कश्मीर को बनाया खलनायक: सत्यपाल मलिक

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने शुक्रवार को राष्ट्रीय मीडिया द्वारा कश्मीर की नकारात्मक छवि बनाए जाने पर नाखुशी जाहिर करते हुए कहा कि चौथे स्तंभ द्वारा घाटी में हासिल की गई उपलब्धियों को रेखांकित नहीं किया जाता।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 21, 2018 23:02 IST
Satyapal Malik- India TV
Satyapal Malik

जम्मू: जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने शुक्रवार को राष्ट्रीय मीडिया द्वारा कश्मीर की नकारात्मक छवि बनाए जाने पर नाखुशी जाहिर करते हुए कहा कि चौथे स्तंभ द्वारा घाटी में हासिल की गई उपलब्धियों को रेखांकित नहीं किया जाता। यहां आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश और घाटी में समानता का जिक्र करते हुये कहा कि कोई नहीं जानता कि उत्तर प्रदेश के मुर्दाघरों में रोजाना पांच से दस लाशें पड़ी रहती हैं लेकिन जब कश्मीर में एक भी मौत होती है तो यह बात राष्ट्रीय सुर्खियां बन जाती है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में, कश्मीर को खलनायक (मीडिया के द्वारा) बनाया गया है। कश्मीर में जो कुछ दिखाया जाता है वह खराब ही दिखाया जाता है। अगर कश्मीर में एक मौत होती है तो इसे मीडिया में प्रमुखता से छापा जाता है। उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुये कहा कि मीडिया घाटी की सकारात्मक खबरों की उपेक्षा करता है।

उन्होंने कहा कि क्या आपने कहीं खबर पढ़ी है कि 40 दिनों में एक हजार चिकित्सकों को भर्ती किया गया या नौ चरणों में हुये पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गये हैं। इन चुनावों में मत प्रतिशत पंजाब में हाल ही में हुये चुनावों से कहीं अधिक है। कोई मारा नहीं गया। लेकिन अखबारों ने इस सकारात्मक पहलू को कोई तवज्जो नहीं दी। राज्यपाल ने युवाओें की खासकर खेल के क्षेत्र में उनके द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों के लिये सराहना की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment