1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. यूपी: कासगंज में ‘स्थिति नियंत्रण में’, मुख्य आरोपी के घर से पिस्टल और देसी बम बरामद

यूपी: कासगंज में ‘स्थिति नियंत्रण में’, मुख्य आरोपी के घर से पिस्टल और देसी बम बरामद

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में गणतंत्र दिवस पर तिरंगा रैली के दौरान शुरू हुई हिंसा रविवार को भी जारी रही...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:28 Jan 2018, 2:26 PM IST]
Kasganj Violence | PTI Photo- India TV
Kasganj Violence | PTI Photo

कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में गणतंत्र दिवस पर तिरंगा रैली के दौरान शुरू हुई हिंसा रविवार को भी जारी रही। रविवार सुबह उपद्रवियों ने कासगंज की एक दुकान में आग लगा दी। हालांकि उत्तर प्रदेश के DGP ओपी सिंह ने बयान जारी कर कहा है कि कासगंज में स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। वहीं, इलाके में जारी तलाशी अभियान के दौरान मुख्य आरोपी के घर से एक देसी पिस्टल और देसी बम बरामद हुआ है। IG संजीव गुप्ता के मुताबिक, इस मामले में अब तक लगभग 60 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

इंडिया टीवी से बात करते हुए IG संजीव गुप्ता ने कहा कि हिंसा की इस घटना में शामिल मुख्य नामजद अभियुक्त के घर तलाशी में देसी बम और पिस्टल बरामद हुई है। उन्होंने कहा कि इस बात की जांच जारी है कि क्या इसी पिस्टल से फायरिंग की गई। गुप्ता ने ‘इंडिया टीवी’ को बताया कि हमें मीडिया और अन्य सूत्रों के जरिए ढेर सारी सूचनाएं मिल रही हैं और इसके अलावा इंटरनल प्लानिंग के तहत भी कार्रवाई की जा रही है। गुप्ता ने कहा, ‘लगभग 60 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। चिन्हित लोगों की और इस मामले में शामिल लोगों की ही गिरफ्तारी की जा रही है।’

‘कासगंज में स्थिति नियंत्रण में’

वहीं, उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त डीजीपी ओपी सिंह ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा, 'कासगंज में स्थिति अभी नियंत्रण में है। पिछले कुछ घंटों से कोई घटना सामने नहीं आई है। काफी संख्या में लोगों को गिरफ्तार किया गया है, पट्रोलिंग की जा रही है। कानून और व्यवस्था को बनाए रखना ही हमारी प्राथमिकता है। आरोपियों और असामाजिक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा। जरूरत पड़ने पर रासुका भी लगा सकते हैं। हमारे अधिकारी गिरफ्तारियां कर रहे हैं इसके साथ ही घर-घर तलाशी भी की जा रही है।' 

मृतक चंदन के परिजनों ने की शहीद का दर्जा देने की मांग
वहीं मृतक चंदन के परिजन भी सड़क पर उतर आए हैं और उसे शहीद का दर्जा देने की मांग रहे हैं। चंदन के परिजनों ने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आएं और उनके बेटे को शहीद का दर्जा दें। इसके अलावा परिजनों की मांग है कि शहर में चंदन चौक बनाया जाए और हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए।

क्या हुआ था 26 जनवरी को!
गौरतलब है कि विश्व हिन्दू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली जा रही मोटरसाइकिल रैली पर पथराव के बाद हिंसा भडक उठी थी। इसके बाद हुई आगजनी एवं फायरिंग में चंदन गुप्ता नाम के युवक की मौत हो गई जबकि 2 अन्य घायल हो गए थे।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Kasganj News: Crude bombs and country made pistol recovered from residence of accused
Write a comment
ipl-2019