1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कर्नाटक के मांड्या में बस नहर में गिरी, हादसे में 30 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मआवजे की घोषणा

कर्नाटक के मांड्या में बस नहर में गिरी, हादसे में 30 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मआवजे की घोषणा

कर्नाटक के मंड्या में शनिवार को एक बस वीसी नहर में गिर गई। हादसे में 30 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि कई अन्य घायल हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 24, 2018 23:23 IST
कर्नाटक के मांड्या में बस नहर में गिरी, हादसे में 30 लोगों की मौत- India TV
कर्नाटक के मांड्या में बस नहर में गिरी, हादसे में 30 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मआवजे की घोषणा

नई दिल्ली: कर्नाटक के मंड्या में शनिवार को एक बस वीसी नहर में गिर गई। हादसे में 30 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि कई अन्य घायल हैं। जानकारी के मुताबिक मांड्या जिले में कावेरी नदी से निकलने वाली वीसी नहर में एक प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर जा गिरी।

Related Stories

जिले के पांडवपुरा तालुक के पास हुई इस घटना में लोगों को संभलने का समय नहीं मिला और सब डूबने लगे। फिलहाल बस में सवार 30 लोगों की मौत की बात सामने आई है। मृतकों का ये आंकड़ा बढ़ भी सकता है। मरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। मौके पर पुलिस और स्थानीय अधिकारियों के अलावा अन्य लोग भी मदद व बचाव में जुट गए हैं।

पुलिस ने कहा कि 30 शव निकाले गए हैं और दो लोगों को बचाया गया है। उन्होंने बताया कि मृतकों में आठ पुरुष, 13 महिलाएं और नौ बच्चे शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती खबरों के मुताबिक, चालक की लापरवाही हादसे का कारण हो सकती है। अभी चालक और परिचालक के बारे में जानकारी नहीं है। 

अधिकारियों ने अधिकतर शव उनके परिजनों को सौंप दिए हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतकों में अधिकतर लोग नजदीक के वादेसमुद्र गांव के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि जब यह हादसा हुआ तो उस वक्त बच्चे स्कूल से लौट रहे थे। बचाव टीम जब शवों को निकाल रही थी तब शोक संतप्त परिजनों के क्रंदन से माहौल काफी गमगीन था। 

मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी अपने आधिकारिक कार्यक्रमों को रद्द कर दुर्घटनास्थल की ओर रवाना हुए। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। कार्यालय ने बताया कि मुख्यमंत्री घटना से बहुत दुखी हैं। उन्होंने भगवान से प्रार्थना की कि वह मृतकों के परिवारों को दुख को सहन करने की शक्ति दें। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘कर्नाटक के मांड्या में हुए दुखद बस हादसे के बारे में सुनकर दुख हुआ। इस हादसे में 20 लोगों के मारे जाने की आशंका है और कई अन्य घायल हुए हैं। मैं मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’ 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019