1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कर्नाटक: HIV पीड़िता ने झील में डूबकर दी जान, गांव वालों ने निकाला सारा पानी

कर्नाटक: HIV पीड़िता ने झील में डूबकर दी जान, गांव वालों ने निकाला सारा पानी

आत्महत्या करने वाली महिला झील के किनारे रहती थी। गांववासियों का कहना है कि वह एचआईवी से संक्रमित थी। स्थानीय लोग इस झील के पानी का इस्तेमाल किया करते थे।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:05 Dec 2018, 10:10 PM IST]
Administration employees drain water from the 36-acre...- India TV
Administration employees drain water from the 36-acre lake in Morab, around 30km from Hubballi

बेंगलुरु: कर्नाटक के हुबली जिले के एक गांव में एचआईवी संक्रमित महिला के एक हफ्ते पहले झील में कूद कर कथित तौर पर आत्महत्या कर लेने के बाद गांववासी उस झील का पानी निकालने में जुटे हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पानी के इस्तेमाल से उनमें एचआईवी/एड्स का संक्रमण फैल जाएगा, इस डर से मोराब गांव के लोगों ने अधिकारियों को सूचित किया कि वे इस झील का तब तक इस्तेमाल नहीं करेंगे जब तक इसमें ताजा पानी नहीं भरा जाता।

आत्महत्या करने वाली महिला झील के किनारे रहती थी। गांववासियों का कहना है कि वह एचआईवी से संक्रमित थी। स्थानीय लोग इस झील के पानी का इस्तेमाल किया करते थे।

पंचायत विकास अधिकारी बी नागराज कुमार ने बताया, “तीन दिन तक लापता रहने के बाद 29 नवंबर को उसका शव नजर आया। वह सड़ा एवं फूला हुआ था... गांववासियों ने तय किया कि जब तक झील में ताजा पानी नहीं भरा जाएगा वह इस पानी का इस्तेमाल नहीं करेंगे।”

घटना की जानकारी के बारे में मालूम होते ही जिला पंचायत मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ बी सतीश ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने की कोशिश की कि एचआईवी इस तरह से कभी भी नहीं फैलता। उन्होंने इस तरह से पानी नहीं बर्बाद करने को भी कहा लेकिन गांव वाले अड़े रहे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: कर्नाटक: HIV पीड़िता ने झील में डूबकर दी जान, गांव वालों ने निकाला सारा पानी
Write a comment