1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आतंकी हमले के आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ी

उधमपुर आतंकवादी हमले के आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ी

जम्मू: उधमपुर में पांच अगस्त को हुए आतंकवादी हमले के छह आरोपियों की न्यायिक हिरासत यहां एक अदालत ने शनिवार को 14 दिनों के लिए बढ़ा दी। हमले में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो

IANS [Updated:28 Nov 2015, 9:56 PM IST]
आतंकी हमले के...- India TV
आतंकी हमले के आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ी

जम्मू: उधमपुर में पांच अगस्त को हुए आतंकवादी हमले के छह आरोपियों की न्यायिक हिरासत यहां एक अदालत ने शनिवार को 14 दिनों के लिए बढ़ा दी। हमले में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) के दल ने पाकिस्तानी लश्कर आतंकवादी मुहम्मद नवीद सहित सभी छह आरोपियों को आज जम्मू में अदालत के समक्ष पेश किया।" अधिकारी ने कहा, "अदालत ने सभी छह आरोपियों की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ा दी।" पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन, लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों -फैसलाबाद के मुहम्मद नवीद और नोमान- ने जम्मू जिले के उधमपुर जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ की एक बस पर पांच अगस्त को हमला किया था।

इस हमले में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे, जबकि 11 अन्य जवान घायल हो गए थे। जवाबी कार्रवाई के दौरान नोमान भी मारा गया था, जबकि नवीद भागकर पास के एक गांव में छिप गया था। लेकिन गांव वालों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया था। बाद में मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई। नवीद से की गई पूछताछ के बाद कश्मीर घाटी से पांच अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया, जिन्होंने कथित तौर पर दोनों आतंकवादियों को एक ट्रक के जरिए उधमपुर पहुंचाने में मदद की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Judicial custody of Udhampur terrorist attack accused increased
Write a comment