1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जेएनयू प्रशासन की छात्रों को लास्ट वॉर्निंग, समेस्टर परीक्षा नहीं देने वाले होंगे बाहर

जेएनयू प्रशासन की छात्रों को लास्ट वॉर्निंग, समेस्टर परीक्षा नहीं देने वाले होंगे बाहर

जेएनयू के अनुसार यदि छात्र आने वाली सेमेस्टर परीक्षा में नहीं बैठते हैं तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 04, 2019 7:36 IST
JNU Protest- India TV
JNU Protest

नयी दिल्ली। जवाहर लाल विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि को लेकर जारी विवाद थमता नज़र नहीं आ रहा है। इसी बीच 12 दिसंबर से यूनिवर्सिटी में सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू होनी हैं। ऐसे में आंदोलनकारी छात्रों को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने लास्ट वार्निंग दे दी है। यूनिवर्सिटी के अनुसार यदि छात्र आने वाली सेमेस्टर परीक्षा में नहीं बैठते हैं तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। 

बता दें कि जेएनयू छात्र संघ 12 दिसंबर से शुरू हो रहे सेमेस्टर परीक्षाओं कर बहिष्कार करने की योजना बना रहा है। वहीं जेएनयू ने कहा है कि परीक्षा नहीं देने वाले यहां के छात्र नहीं रहेंगे। छात्र हॉस्टल की फीस में वृद्धि का विरोध कर रहे हैं। विश्वविद्यालय ने एक आदेश जारी कर छात्रों को आगाह किया है कि वे अकादमिक अध्यादेश और नियमों के अनुसार सेमेस्टर की परीक्षा सहित अपने असाइनमेंट और टेस्ट पूरा करें। इसमें कहा गया है कि नियम के मुताबिक परीक्षा नहीं देने वाले यहां के छात्र नहीं रह जाएंगे।

जेएनयू छात्र संघ करीब 2 महीने से होस्टल और अन्य प्रकार की फीस बढ़ोत्तरी का विरोध कर रहा है। इसके साथ ही होस्टल मैनुअल में भी बदलाव का विरोध जारी है। इसे लेकर छात्रसंघ संसद का घेराव भी कर चुका है। हालांकि सरकार ने छात्रों की मांग को देखते हुए फीस बढ़ोत्तरी में कुछ ढील अवश्य दी है, लेकिन छात्र इन्हें मानने के लिए तैयार नहीं दिख रहे हैं। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13