1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. JNU देशद्रोह मामले में दिल्ली सरकार ने अभी तक नहीं दी है मकद्दमा चलाने की अनुमति

JNU देशद्रोह मामले में दिल्ली सरकार ने अभी तक नहीं दी है मकद्दमा चलाने की अनुमति

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में देश विरोधी नारे लगाने के मामले में नारे लगाने वालों के खिलाफ देशद्रोह का मुकद्दमा चलाने की दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अभी तक अनुमति नहीं दी है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 18, 2019 11:52 IST
JNU sedition case Delhi government still undecided on granting permission - India TV
Image Source : PTI JNU sedition case Delhi government still undecided on granting permission 

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में देश विरोधी नारे लगाने के मामले में नारे लगाने वालों के खिलाफ देशद्रोह का मुकद्दमा चलाने की दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अभी तक अनुमति नहीं दी है, बुधवार को दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में इसके बारे मे जानकारी दी और कहा कि मामले में स्थिति पहले जैसी बनी हुई है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि दिल्ली सरकार अभी भी कह रही है कि मामला विचाराधीन है, इसपर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा कि पुलिस ने सरकार से मामले में चार्जशीट दाखिल करने से पहले अनुमति मांगी थी या बाद में? इसके जवाब में दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस मामले में चार्जशीट 14 जनवरी को दाखिल की गई थी और उसी दिन जानकारी सरकार को दे दी गई थी। इस मामले पर आज 3 बजे कोर्ट में सुनवाई होनी है।

9 फरवरी 2016 के दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में आतंकवादी अफजल गुरू के समर्थन और देश के विरोध में नारे लगाए गए थे, इस मामले में जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को आरोपी बनाया गया है, कन्हैया कुमार को घटना के 4 दिन बाद गिरफ्तार किया गया था। कन्हैया कुमार के अलावा इस मामले में 2 अन्य छात्रों यानि उमर खालिद और अनिर्बन भट्टाचार्य ने पुलिस के सामने सरेंडर किया था। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13