1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल का बड़ा बयान, कहा-जिसको पाकिस्तान जाना है जाए

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल का बड़ा बयान, कहा-जिसको पाकिस्तान जाना है जाए

जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अलगाववादियों पर जोरदार निशाना साधा है। उनको चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान को तोड़ने से किसी को आजादी नहीं मिलने वाली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2019 7:11 IST
जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल का बड़ा बयान, कहा-जिसको पाकिस्तान जाना है जाए- India TV
जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल का बड़ा बयान, कहा-जिसको पाकिस्तान जाना है जाए

नई दिल्ली: जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अलगाववादियों पर जोरदार निशाना साधा है। उनको चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान को तोड़ने से किसी को आजादी नहीं मिलने वाली है। अगर कोई पाकिस्तान के साथ जाने को आजादी समझता है तो उसे पाकिस्तान ही चले जाना चाहिए।

Related Stories

मौका श्रीनगर में नवोदय विद्यालय के एक कार्यक्रम का था। इसी प्रोग्राम में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उन लोगों पर करारा वार किया जो हिंदुस्तान को तोड़ने का सपना देखते हैं। उस टुकड़े-टुकड़े गैंग को सत्यपाल मलिक ने करारा जवाब दिया जिसे आजादी का सही मतलब अबतक समझ नहीं आया।

राज्यपाल ने साफ कहा कि जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। मलिक ने अपने शॉल वाले के साथ हुई बातचीत का जिक्र करते हुए कश्मीर में राज करने वाली पार्टियों की जोरदार आलोचना की और कहा कि कश्मीर में राज करने वाले लोग यहां के लोगों को आजादी के मनगढ़ंत सपने दिखाते हैं।

उन्होंने कहा, “एक साल से तो मेरा शॉल वाला भी मुझसे पूछता था कि साहब आजाद हो जाएंगे क्या। मैंने कहा कि तुम तो आजाद ही हो और अगर तुम आजादी पाकिस्तान के साथ जाना समझते हो तो चले जाओ पल्ली तरफ कौन रोक रहा है लेकिन हिंदुस्तान को तोड़कर कोई आजादी नहीं मिलेगी।“

अपने बयान से राज्यपाल मलिक ने सेपरेटिस्टों को आईना दिखाया है। दरअसल लंबे समय से जम्मू-कश्मीर के कुछ नेता स्थानीय लोगों को बरगलाते आए हैं। राज्यपाल का ये तंज उन लोगों के लिए ही था जो जम्मू-कश्मीर में नफरत की राजनीति कर माहौल को खराब करते हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban