1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. लालू यादव से मुलाकात करेंगे मांझी, लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर होगी चर्चा

लालू यादव से मुलाकात करेंगे मांझी, लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर होगी चर्चा

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले बिहार में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा के लिए वो RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद से मुलाकात करेंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: December 30, 2018 9:11 IST
जीतन राम मांझी ने कहा...- India TV
Image Source : PTI जीतन राम मांझी ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में सीटों के बंटवारे को लेकर वो लालू प्रसाद से मुलाकात करेंगे।

पटना: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले बिहार में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा के लिए वो इस सप्ताह रांची जाकर RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद से मुलाकात करेंगे। हालांकि, उन्होंने HAM के प्रदेश अध्यक्ष वृषण पटेल के आक्रामक रुख से खुद को अलग रखना चाहा। बता दें कि पटले ने कहा था कि अगर आगामी चुनाव के लिए उनकी पार्टी को ‘‘पर्याप्त’’ संख्या में सीटें नहीं दी गईं तो पार्टी आम चुनावों का बहिष्कार करेगी।

HAM बिहार में RJD, कांग्रेस, RLSP, VIP और LJD के साथ विपक्षी गठबंधन का हिस्सा है। चारा घोटाले के तीन मामलों में दोषी करार दिए जाने के बाद लालू प्रसाद रांची में जेल में हैं। फिलहाल, वो खराब स्वास्थ्य के कारण राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती हैं।

मांझी ने कहा कि शनिवार को RJD प्रमुख से सिर्फ तीन लोगों को मिलने की अनुमति थी। उन्होंने बताया, ‘‘शनिवार को उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव, RLSP के उपेंद्र कुशवाहा और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के मुकेश सहनी ने उनसे मुलाकात की। अगले सप्ताह मैं उनसे मुलाकात करूंगा।’’

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13