1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. झारखंड: BJP अध्यक्ष के बेटे पर यौन उत्पीड़न, नाबालिग से शादी का आरोप

झारखंड: BJP अध्यक्ष के बेटे पर यौन उत्पीड़न, नाबालिग से शादी का आरोप

रांची: झारखंड की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इकाई के प्रमुख ताला मरांडी के बेटे मुन्ना मरांडी पर एक लड़की का दो साल तक यौन उत्पीड़न करने और उसके बाद एक अन्य नाबालिग लड़की से शादी

IANS [Updated:30 Jun 2016, 6:36 PM IST]
crime- India TV
crime

रांची:  झारखंड की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इकाई के प्रमुख ताला मरांडी के बेटे मुन्ना मरांडी पर एक लड़की का दो साल तक यौन उत्पीड़न करने और उसके बाद एक अन्य नाबालिग लड़की से शादी करने का आरोप है। एक युवती ने गोड्डा जिले की एक अदालत में शिकायत दर्ज कराई है कि मुन्ना ने उससे शादी का वादा करके दो साल तक उसका यौन शोषण किया, लेकिन बाद में वह अपने वादे से पलट गया।

युवती ने कहा कि मुन्ना ने उसके साथ दोस्ती की, उसे एक मोबाइल फोन उपहार में दिया ताकि वे संपर्क में रह सकें, उसका यौन शोषण किया और उसके बाद किसी और के साथ शादी के लिए राजी हो गया। उसने कहा कि मुन्ना की शादी की योजना के बारे में पता चलने के बाद उसने शिकायत दर्ज कराई है।

खबरें हैं कि मुन्ना की शादी मंगलवार को हुई है। मुन्ना ने जिस लड़की से शादी की है, उसकी उम्र 11 साल बताई जा रही है, जबकि कानून के अनुसार शादी के लिए लड़की की न्यूनतम उम्र 18 साल होनी चाहिए। जिस लड़की ने मुन्ना पर यौन शोषण का आरोप लगाया है, वह बुधवार को झारखंड के महिला आयोग के पास भी गई थी। आयोग की अध्यक्ष महुआ मांझी ने उसे आश्वासन दिया है कि उसकी शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी।

आयोग से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि अपने बेटे की शादी कथित तौर पर एक नाबालिग लड़की से कराने के आरोप में ताला मरांडी को भी नोटिस भेजा जा सकता है। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास बुधवार को गोड्डा में आयोजित शादी के रिसेप्शन में शामिल नहीं हुए, हालांकि उस दिन वह जिले में मौजूद थे।

मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़े सूत्रों ने कहा है कि दास ने विवाद से बचने के लिए ऐसा किया है। राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा अब तक इस मुद्दे पर मौन है। वहीं, विपक्षी पार्टियों ने इस मामले की जांच की मांग की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: झारखंड: BJP अध्यक्ष के बेटे पर यौन उत्पीड़न, नाबालिग से शादी का आरोप
Write a comment