1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. झारखंड के हजारीबाग में भीषण सड़क हादसा, 11 लोगों की मौत, 25 घायल

झारखंड के हजारीबाग में भीषण सड़क हादसा, 11 लोगों की मौत, 25 घायल

झारखंड के हजारीबाग में स्थित चौपारण में सोमवार सुबह भीषण सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई। इस दुर्घटना में 25 लोगों के घायल होने की भी खबर है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 10, 2019 11:42 IST
Jharkhand Road Accident: Many dead after brake of a bus failed | ANI- India TV
Jharkhand Road Accident: Many dead after brake of a bus failed | ANI

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग में स्थित चौपारण में सोमवार सुबह भीषण सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई। इस दुर्घटना में 25 लोगों के घायल होने की भी खबर है। यह दुर्घटना जीटी रोड पर चौपारण के दनुआ घाटी में सुबह करीब 3:30 बजे हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यात्रियों से भरी बस खराब होकर सड़क पर खड़े ट्रक में टकरा गई। सरिया लदे ट्रक में तेज रफ्तार से टक्कर होने के कारण बस के परखच्चे उड़ गए और 11 यात्री काल के गाल में समा गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रशासन के लोग और डॉक्टरों की टीम हादसे की जगह पर पहुंच चुकी है एवं राहत कार्य में लगी हुई है। इस हादसे में बस के ड्राइवर मोहम्मद मुजाहिद और खलासी की भी मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बस गुमला से मसौढ़ी जा रही थी और हादसे के वक्‍त सभी यात्री गहरी नींद में थे। हादसे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है लेकिन कहा जा रहा है कि बस का ब्रेक फेल हो गया था।


दुर्घटना में घायल लोगों को इलाज के लिए चौपारण प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा मुख्यालय से पहुंची डॉक्टरों की टीम भी घायलों की देखरेख में लगी हुई है। हादसे की जगह पर खाई भी थी, लेकिन गनीमत रही कि बस उसमें नहीं गिरी, वरना मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता था। यात्रियों के मुताबिक, ड्राइवर बहुत तेजी से बस चला रहा था, और मना करने पर भी नहीं माना। अंतत: बस पर से नियंत्रण खो देने या ब्रेक फेल हो जाने के कारण यह हादसा हो गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment