1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. झारखंड मॉब लिंचिंग: युवक की मौत पर भड़के ओवैसी, सरकार की शह पर हो रही हैं घटनाएं

झारखंड मॉब लिंचिंग: युवक की मौत पर भड़के ओवैसी, सरकार की शह पर हो रही हैं घटनाएं

झारखंड में एक मुस्लिम युवक की खंबे से बांधकर की गई पिटाई और उसके बाद युवक की मौत पर राजनीतिक बवाल बढ़ने लगा है। एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने इन घटनाओं के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 24, 2019 11:58 IST
Owaisi- India TV
Owaisi

झारखंड में एक मुस्लिम युवक की खंबे से बांधकर की गई पिटाई और उसके बाद युवक की मौत पर राजनीतिक बवाल बढ़ने लगा है। एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने इन घटनाओं के लिए राज्‍य सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया है। ओवैसी ने कहा है इसके पीछे राज्‍यों की भाजपा सरकार पूरी तरह से जिम्‍मेदार हैं। बता दें कि रविवार को झारखंड का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें एक युवक की भीड़ द्वारा पिटाई की जा रही थी। भीड़ युवक को जय श्रीराम बोलने के लिए मजबूर कर रही थी। आज इस युवक की अस्‍पताल में मौत की खबर आई है। 

युवक की मौत पर हमला बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि देश भर में मुसलमानों के खिलाफ इस प्रकार की नफरत फैलाई जा रही है। यह सब राज्‍य सरकारों की शह पर हो रहा है। ऐसे में यह सब रुकने वाला नहीं है। केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि 2014 से 2019 के बीच ऐसे कई वाकये सामने आए हैं, अब सरकार दोबारा बनने के बाद फिर इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। 

उन्‍होंने कहा ऐसी घटनाएं तभी खत्‍म होंगी जब सरकार अपनी संवैधानित जिम्‍मेदारी को निभाएगी और ऐसी संस्‍थाओं पर ईमानदारी से रोक लगाएगी। लेकिन भाजपा सरकारें अपनी ड्यूटी को निभाने में अभी तक नाकाम साबित हो रही हैं। ये पूरे देश के लिए नुकसानदायक है। यदि सरकार महात्‍मा गांधी के सपनों का नया भारत बनाने जा रहे हैं तो इस प्रकार की घटनाओं की इसमें कहीं जगह नहीं होनी चाहिए। 

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment