1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हम देश का सबसे बड़ा युद्ध स्मारक बना रहे: रघुबर दास

हम देश का सबसे बड़ा युद्ध स्मारक बना रहे: रघुबर दास

रघुबर दास ने कहा, शहीद जवान की बहादुरी के किस्से को युद्ध स्मारक में लिखा जाएगा, जोकि कारगिल युद्ध का प्रतिचित्र होगा, ताकि नौजवान देश के प्रति अपने कर्तव्यों को समझ सकें।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: September 29, 2018 18:09 IST
- India TV
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार यहां भारत का सबसे बड़ा युद्ध स्मारक बनवा रही है। उन्होंने यहां पराक्रम दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दौरान कहा, "हमें अपने मतभेद भूला देने चाहिए और जब देश पर किसी भी तरह की समस्या आए तो एकसाथ खड़ा होना चाहिए। हमें हमारे जवानों के हौसले को बढ़ाना चाहिए।"

दास ने कहा, "शहीद जवान की बहादुरी के किस्से को युद्ध स्मारक में लिखा जाएगा, जो कि कारगिल युद्ध का प्रतिचित्र होगा, ताकि नौजवान देश के प्रति अपने कर्तव्यों को समझ सकें।"

उन्होंने कहा, "हमारी सरकार ने देश की सेवा के दौरान शहीद हुए जवानों के परिजनों को दी जानी वाली सहायता राशि को दो लाख रुपये से बढ़ाकर 10 लाख रुपये तक कर दिया है। हम शहीद जवानों के परिजनों को नौकरी दे रहे हैं और भूमि मुहैया करा रहे हैं।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13