1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. डॉक्टरों पर हमले को लेकर एक्‍शन में झारखंड सरकार, 24 घंटे में गिरफ्तारी के आदेश

डॉक्टरों पर हमले को लेकर एक्‍शन में झारखंड सरकार, 24 घंटे में गिरफ्तारी के आदेश

राज्य में मरीजों के तीमारदारों द्वारा डॉक्टरों की पिटाई की बढ़ रही घटनाओं के बाद झारखंड सरकार ने कड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने डॉक्टरों की पिटाई करने वालों को 24 घंटे के भीर गिरफ्तार करने का आदेा दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 23, 2019 7:53 IST
Save Doctors - India TV
Save Doctors 

रांची। राज्‍य में मरीजों के तीमारदारों द्वारा डॉक्‍टरों की पिटाई की बढ़ रही घटनाओं के बाद झारखंड सरकार ने कड़ा फैसला लिया है। राज्‍य सरकार ने डॉक्‍टरों की पिटाई करने वालों को 24 घंटे के भीर गिरफ्तार करने का आदेा दिया है। बता दें कि रांची के कटहल मोड़ स्थित रिंची अस्पताल में एक मरीज की मृत्यु के बाद उसके परिजनों ने अस्‍पताल में तोड़फोड़ की और डॉक्टर पर हमला किया। इस घटना को शर्मनाक बताते हुए राज्य के मुख्य सचिव ने जिले के पुलिस अधीक्षक को 24 घंटे के अंदर अपराधियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। 

मुख्य सचिव डॉ. डी.के. तिवारी ने कहा कि घटना को लेकर अगर स्थानीय थाना के पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आती है तो उन पर भी कार्रवाई की जाए। मुख्य सचिव ने इस संबंध में डीजीपी के. एन. चौबे से बात की और कहा कि राज्य के चिकित्सकों को सुरक्षा दी जाए ताकि वे अपने कर्तव्यों का निष्पादन ठीक से कर सकें। 

उन्होंने राज्य के सभी जिलों के उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को भी यह निर्देश दिया है कि वे अपने अपने जिले में ऐसी घटना दोबारा ना हो, इसकी मुकम्मल व्यवस्था करें। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि डॉक्टरों की सुरक्षा हर हाल में सुनिश्चित की जानी चाहिए। 

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment