1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. संप्रग में तबाह हुई अर्थव्यवस्था, अब मोदी सरकार के प्रयासों से दुनिया में सबसे अच्छा प्रदर्शन: जयंत सिन्हा

संप्रग में तबाह हुई अर्थव्यवस्था, अब मोदी सरकार के प्रयासों से दुनिया में सबसे अच्छा प्रदर्शन: जयंत सिन्हा

कांग्रेस और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए सरकार ने सोमवार को कहा कि पिछली सरकार में ‘अर्थशास्त्रियों के समूह’ ने हमारी अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया था जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस सरकार ने दुनिया की सबसे अच्छा प्रदर्शन करती अर्थव्यवस्था बनाया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:11 Feb 2019, 3:53 PM IST]
Jayant Sinha- India TV
Jayant Sinha

नयी दिल्ली: कांग्रेस और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए सरकार ने सोमवार को कहा कि पिछली सरकार में ‘अर्थशास्त्रियों के समूह’ ने हमारी अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया था जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस सरकार ने दुनिया की सबसे अच्छा प्रदर्शन करती अर्थव्यवस्था बनाया है। लोकसभा में अंतरिम बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए भाजपा सदस्य और केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपनी कल्याणकारी योजनाओं से हर तबके को लाभ पहुंचाया है।

Related Stories

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकार में प्रधानमंत्री अर्थशास्त्री थे और उनके ‘सभी अर्थशास्त्रियों के समूह’ ने देश की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया था। सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में इस सरकार के प्रयासों से भारत की अर्थव्यवस्था आज दुनिया में सबसे अच्छा प्रदर्शन करती अर्थव्यवस्था बन गयी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के पहले के चार वर्षों के बजट ‘सोना’ थे तो इस बार पेश अंतरिम बजट ‘सोने पे सुहागा’ है। सिन्हा ने कहा कि इस सरकार ने आयुष्मान योजना, उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और उड़ान योजना के लाभों को देश के दूर-दराज के गांवों तक पहुंचाया है।

केंद्रीय विमानन राज्य मंत्री ने कहा कि सरकार विमानन क्षेत्र में एक लाख करोड़ रुपये का निवेश कर रही है और उड़ान योजना के तहत देश के 103 छोटे हवाईअड्डों को जोड़ा जा चुका है। उन्होंने कहा कि अभी हमारे पास 400 विमान हैं लेकिन अगले पांच साल में 1500 से अधिक विमान हवाई संपर्क को बढ़ाएंगे। सिन्हा ने कहा कि संप्रग सरकार के समय ‘कर आतंकवाद’ था लेकिन हमारी सरकार ने उसे खत्म किया है और करदाताओं की संख्या बढ़ी है जिससे जीडीपी भी करीब दो प्रतिशत बढ़कर 12 प्रतिशत के स्तर पर है। उन्होंने राफेल सौदे पर कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी की सरकार में इतने सालों तक ये विमान नहीं खरीदे गये और जवानों के लिए जरूरी बुलेटप्रूफ जैकेट भी नहीं खरीदे गये। सिन्हा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए लगाया, ‘‘आपको दलाल प्यारे हैं, हमको जवान प्यारे हैं।’’

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019