1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चट्टान खिसकने के कारण लगातार दूसरे दिन बंद रहा जम्‍मू-श्रीनगर हाइवे, 3000 वाहन फंसे

चट्टान खिसकने के कारण लगातार दूसरे दिन बंद रहा जम्‍मू-श्रीनगर हाइवे, 3000 वाहन फंसे

जम्मू कश्मीर के रामबन में चट्टान खिसकने की ताजा घटना के कारण जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर वाहनों की आवाजाही लगातार दूसरे दिन प्रभावित रही।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 10, 2019 14:20 IST
Jammu Srinagar Highway- India TV
Jammu Srinagar Highway

जम्‍मू कश्‍मीर के रामबन में चट्टान खिसकने की ताजा घटना के कारण जम्‍मू-श्रीनगर हाइवे पर वाहनों की आवाजाही लगातार दूसरे दिन प्रभावित रही। बताया जा रहा है कि गुरुवार को चट्टान खिसकने के बाद मलबा हटाने का काम चल रहा था, लेकिन इसी बीच फिर चट्टान खिसकने के चलते लगातार दूसरे दिन हाइवे बंद रहा। हाइवे बंद होने के चलते दोनों ओर करीब 3000 से अधिक वाहन जहां के तहां अटक गए हैं। 

बताया जा रह है कि हाइवे पर डिगडोल के निकट आज हाइवे से मलबा हटाने का काम चल रहा था। तभी पहाड़ी से एक चट्टान दरकने से राहत कार्य में बाधा पड़ गई। इसके चलते दूसरे दिन भी हाइवे बंद रहा। प्रशासन के अनुसार हाइवे पर मीलों लंबा जाम लगा हुआ है। यहां करीब 2500 ट्रक एवं बसें और 500 से अधिक छोटे वाहन फंसे हुए हैं। 

फिलहाल यहां पर तेजी से रास्‍ता साफ करने का काम चल रहा है। जिसमें इंसानों के साथ हैवी मशीनरी की मदद भी ली जा रही है। बता दें कि जम्‍मू-श्रीनगर हाइवे को कश्‍मीर की लाइफलाइन माना जाता है। श्रीनगर को शेष भारत से जोड़ने वाली ये ही एक मुख्‍य सड़क है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment