1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: बाढ़ के पानी से कुत्ते को बचाने की कोशिश में डूब गया किशोर!

जम्मू-कश्मीर: बाढ़ के पानी से कुत्ते को बचाने की कोशिश में डूब गया किशोर!

पुलिस ने बताया कि आसिफ अहमद मलिक नाम का यह 18 वर्षीय किशोर आलूचीबाग के नजदीक बाढ़ के पानी से कुत्ते को बचाने का प्रयास कर रहा था तभी यह घटना हुई...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 30, 2018 19:11 IST
Jammu Kashmir: Youth drowns while saving dog in Srinagar | Pixabay Representational- India TV
Jammu Kashmir: Youth drowns while saving dog in Srinagar | Pixabay Representational

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में मौसम बेहद खराब है और रुक-रुककर हो रही बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त करके रख दिया है। इसी बीच कश्मीर घाटी में एक किशोर कुत्ते को बचाने के कोशिश के दौरान बाढ़ के पानी में डूब जाने की आशंका है। पुलिस ने बताया कि आसिफ अहमद मलिक नाम का यह 18 वर्षीय किशोर आलूचीबाग के नजदीक बाढ़ के पानी से कुत्ते को बचाने का प्रयास कर रहा था तभी यह घटना हुई। उसका पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने राज्य की नदियों और जलधाराओं के बढ़ते जलस्तर से बने हालात की शनिवार को समीक्षा की और प्रशासन को निर्देश दिया कि वह किसी भी संकट की स्थिति से निबटने के लिए सभी एजेंसियों को तैयार रखें। राजभवन के एक प्रवक्ता ने बताया कि राजभवन में शनिवार सुबह एक बैठक में राज्यपाल ने झेलम और तवी नदी तथा प्रमुख जलधाराओं के बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर बने हालात की समीक्षा की और प्रशासन से इसके लिए तैयारियों के बारे में चर्चा की।

प्रवक्ता के मुताबिक मुख्य सचिव ने राज्यपाल को बाढ़ नियंत्रण कक्ष के बारे में सूचित किया। इसे गुपकर में हरि निवास में बनाया गया है। इसके अलावा उन्होंने मौसम, विभिन्न निगरानी स्थलों पर जल के स्तर, बचाव कार्य के लिए बचाव दलों तथा नौकाओं को लाने-ले जाने तथा पंप और पॉवर बैक अप के बारे में भी राज्यपाल को जानकारी दी। प्रवक्ता ने बताया कि मुख्य सचिव ने वोहरा को यह जानकारी भी दी कि पुलिस, सेना, केंद्रीय सैन्य पुलिस बल, NDRF और नागरिक प्रशासन समेत संबद्ध एजेंसियों के बीच प्रभावी समन्वय सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था बनाई गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment