1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर: आतंकियों से मुठभेड़ में एयरफोर्स के 2 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

कश्मीर: आतंकियों से मुठभेड़ में एयरफोर्स के 2 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

"सुरक्षा बल जैसे ही उस घर के पास पहुंचे जहां आतंकवादी छिपे हुए थे तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोली चलानी शुरू कर दी, जिससे जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाई। मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।"

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 11, 2017 10:44 IST
encounter- India TV
encounter

नई दिल्ली: एक तरफ कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुए एनाकउंटर में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है वहीं दूसरी तरफ पुंछ के शाहपुर सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारतीय सेना ने एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार शख्स का नाम हनीफ भट्ट है जो पाकिस्तान के नरवल डिस्ट्रिक्ट का रहने वाला है। यह शख्स लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारतीय सीमा में 700 मीटर तक अंदर दाखिल हो चुका था। ये भी पढ़ें: अय्याश निकली राम रहीम की लाडली हनीप्रीत, लड़कों से बनाती थी रिश्ता

सुरक्षा बलों को बांदीपुरा के हाजिन इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद देर रात ही हाजिन इलाके को घेर कर सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया और जैसे ही सुबह हुई आतंकियों ने गोलीबारी शुरु कर दी जिसका जवाब सुरक्षाबलों ने दिया और दो आतंकवादियों को मार गिराया जबकि आतंकियों की गोलीबारी में एयरफोर्स के दो जवान भी शहीद हो गये हैं। दोनों जवान आर्मी के साथ ऑपरेशनल ट्रेनिंग पर थे। मारे गये आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, "बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में जारी गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए हैं।" पुलिस सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी के बाद बुधवार तड़के सुरक्षा बलों ने हाजिन इलाके के परिबाल गांव को घेर लिया।

सूत्रों ने कहा, "सुरक्षा बल जैसे ही उस घर के पास पहुंचे जहां आतंकवादी छिपे हुए थे तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोली चलानी शुरू कर दी, जिससे जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाई। मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13