1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: LoC पर देखे गए पाकिस्तान के 2 फाइटर जेट, वायुसेना हाईअलर्ट पर

LoC पर देखे गए पाक के 2 फाइटर जेट, हाई अलर्ट पर एयर डिफेंस और रडार सिस्टम

पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर भड़काऊ हरकत की गई है। मंगलवार रात को जम्मू-कश्मीर में पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास पाकिस्तानी वायु सेना के दो जेट विमानों को देखा गया। इसके बाद भारतीय वायु सेना और रडार सिस्टम हाई अलर्ट पर है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 13, 2019 19:24 IST
Representational pic- India TV
Representational pic

नई दिल्ली: पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर भड़काऊ हरकत की गई है। मंगलवार रात को जम्मू-कश्मीर में पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास पाकिस्तानी वायु सेना के दो जेट विमानों को देखा गया। इसके बाद भारतीय वायु सेना और रडार सिस्टम हाई अलर्ट पर है। भारत के एयर डिफेंस रडार ने पाकिस्तानी सेना के 2 फाइटर जेट्स को एलओसी के करीब मंडराते हुए डिटेक्ट किया। पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के 10 किलोमीटर के करीब पाकिस्तानी सेना के विमान आए। बीती रात को लाइन ऑफ कंट्रोल की तरफ से सोनिक विमानों की गुंज सुनाई दे रही थी जिसके बाद से इंडिया एयर डिफेंस और रडार सिस्टम को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले का भारतीय वायुसेना ने 26 फ़रवरी की सुबह बदला लिया था। पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों के 13 ठिकानों पर एयरस्ट्राइक करके आतंकी कैंप तबाह कर दिए थे। भारत की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखला गया है और सीमा पर अंधाधुंध गोलाबारी कर रहा है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban