1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाकिस्तान ने एक ही दिन में 3 बार तोड़ा सीजफायर, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने एक ही दिन में 3 बार तोड़ा सीजफायर, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर की गई एयर स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ा हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 06, 2019 8:36 IST
Jammu & Kashmir: Pakistan Army violates ceasefire in Sunderbani sector | PTI File- India TV
Jammu & Kashmir: Pakistan Army violates ceasefire in Sunderbani sector | PTI File

जम्मू: भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर की गई एयर स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार को तीसरी बार जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए सीमावर्ती चौकियों और गांवों में 3 स्थानों पर भारी मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की जिसमें एक जवान घायल हो गया। पाकिस्तान की तरफ से यह गोलीबारी बुधवार सुबह 04:30 बजे तक चलती रही।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी जिले के नौशेरा और सुंदरबनी सेक्टरों और पुंछ जिले में कृष्णा घाटी सेक्टर में सीमा पार से बिना उकसावे की गोलीबारी का भारतीय सेना ने जवाब दिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नौशेरा के कालल क्षेत्र में एक सीमावर्ती चौकी की रक्षा में तैनात सिपाही को गोली लगी और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा में सबसे पहले सुबह साढ़े 11 बजे गोलीबारी की। इसके बाद शाम करीब छह बजे कृष्णा घाटी में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि सुंदरबनी सेक्टर में रात साढ़े 10 बजे संघर्ष विराम उल्लंघन किया गया। 

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पिछले रिपोर्ट तक सीमा पार से गोलाबारी रुकी नहीं। यह मंगलवार को पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन का तीसरा मामला है। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया लेकिन अभी पाकिस्तान की ओर से हताहतों की जानकारी नहीं है। आपको बता दें कि पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत द्वारा 26 फरवरी को खैबर पख़्तूनख़्वा प्रांत के बालाकोट में जैश-ए मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर हमला किए जाने के बाद पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन बढ़ गया है।

पिछले हफ्ते नियंत्रण रेखा पर, खासकर राजौरी और पुंछ जिलों में पाकिस्तान ने संघर्षविराम का 60 से अधिक बार उल्लंघन किया है जिसमें एक ही परिवार के 3 सदस्यों सहित 4 लोग मारे गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment