1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में एक और युवा ने छोड़ा हिंसा का रास्ता, युवक की पहचान रखी गई सुरक्षित

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में एक और युवा ने छोड़ा हिंसा का रास्ता, युवक की पहचान रखी गई सुरक्षित

जम्मू-कश्मीर में पुलिस और स्थानिय लोगों के प्रयासों से पुलवामा में एक और युवा हिंसा का रास्ता छोड़ मुख्यधारा में लौट आया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 30, 2019 19:27 IST
One more youth from Pulwama has shunned the path of violence & returned to mainstream- India TV
One more youth from Pulwama has shunned the path of violence & returned to mainstream

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में पुलिस और स्थानिय लोगों के प्रयासों से पुलवामा में एक और युवा हिंसा का रास्ता छोड़ मुख्यधारा में लौट आया है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। हिंसा के रास्ते को छोड़ वापस लौटे गए युवक की पहचान सुरक्षित रखी गई है। 

इससे पहले पिछले महीने जम्मू-कश्मीर में फुटबॉल खिलाड़ी से आतंकवादी बने माजिद खान के हिंसा का रास्ता छोड़ने का अनुसरण करते हुए पुलिस को आत्मसमर्पण कर दिया था। जिसपर पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने ट्विटर पर कहा था कि घाटी का एक और युवा मां की पुकार सुनकर हिंसा का रास्ता छोड़कर परिवार के पास लौट आया है। उन्होंने कहा कि युवा के परिवार के साथ जुड़ने पर मेरी शुभकामनाएं।

इस साल पांच युवा हिंसा का रास्ता छोड़कर मुख्यधारा में शामिल हुए हैं। पिछले साल नवंबर और दिसंबर में माजिद समेत कुल सात युवाओं ने हिंसा के रास्ते का छोड़ा था। माजिद ने नवंबर 2017 में सेना के सामने आत्मसमर्पण किया था। आधिकारिक जानकारी ने अनुसार घाटी में पिछले वर्ष लगभग 70 युवाओं को आतंकवादी संगठनों में शामिल होने से रोका गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment