1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ जिले में पांचवे दिन भी कर्फ्यू जारी, इंटरनेट सेवाएं ठप

जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ जिले में पांचवे दिन भी कर्फ्यू जारी, इंटरनेट सेवाएं ठप

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में आरएसएस के एक नेता की हत्या के बाद पांचवे दिन भी शनिवार को कर्फ्यू लगा हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 13, 2019 15:09 IST
Kishtwar- India TV
Kishtwar

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में आरएसएस के एक नेता की हत्या के बाद पांचवे दिन भी शनिवार को कर्फ्यू लगा हुआ है। इस सप्ताह की शुरुआत में सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इस क्षेत्र में नेता की हत्या आतंकवादियों ने कर दी थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि जिले में एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवा निलंबित है लेकिन निकट के जिले डोडा और रामबन में शुक्रवार की रात में सेवा बहाल कर दी गई है। 

किश्तवाड़ जिला विकास आयुक्त एएस राणा ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, ‘‘कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर और उसके आस-पास के क्षेत्र में कड़ाई से कर्फ्यू लागू है।’’ अधिकारी ने बताया कि सेना सीआरपीएफ और पुलिस की मदद कर रही है। 

आतंकवादियों ने एक स्वास्थ्य केंद्र में आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके सुरक्षा गार्ड की हत्या कर दी थी। इसके बाद प्रशासन ने मंगलवार से यहां कर्फ्यू लगा दिया। 
अधिकारी ने बताया कि कुछ आतंरिक इलाकों में विरोध प्रदर्शन हुए हैं लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने बताया, ‘‘ रामनवमी त्योहार के अवसर पर कुछ लोगों को आंतरिक इलाके में मंदिर जाने की मंजूरी दी गई थी, उनमें से ही कुछ लोगों ने नारेबाजी की और शांतिपूर्ण तरीके से लौट गए।’’ राणा ने कहा, ‘‘ शाम में हालात की समीक्षा की जाएगी।’’ पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा है। व्यापक स्तर पर घरों में भी तलाश की गई है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv