1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर में पहला ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, 12 से 14 अक्टूबर तक होगा आयोजन

जम्मू-कश्मीर में पहला ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, 12 से 14 अक्टूबर तक होगा आयोजन

जम्मू-कश्मीर में 12-14 अक्टूबर तक इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में दुनिया भर से निवेशकों के भाग लेने की संभावना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 14, 2019 0:04 IST
Jammu Kashmir- India TV
Image Source : PTI Jammu Kashmir

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म करने के बाद प्रदेश की सूरत बदलने की कवायद के तहत प्रदेश में निवेशकों को लुभाने की तैयारी चल रही है। इसी सिलसिले में जम्मू-कश्मीर में 12-14 अक्टूबर तक इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में दुनिया भर से निवेशकों के भाग लेने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव (वाणिज्य और उद्योग), एनके चौधरी ने इस आयोजन की जानकारी दी है। इसका सम्मेलन का उद्घाटन सत्र 12 अक्टूबर को श्रीनगर में आयोजित किया जाएगा। 

एनके चौधरी ने बताया कि इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन समारोह श्रीनगर में होगा, जबकि इसका समापन जम्मू में किया जाएगा। प्रदेश के अन्य इलाकों को भी इसमें शामिल करने के लिए सेमिनार और वर्कशॉप का आयोजन भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसकी तैयारी के लिए हमारे पास कम समय है, लेकिन इसे सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। 

उन्होंने बताया कि समिट में 2000 से ज्यादा निवेशों को निमंत्रण भेजा जाएगा। इसमें सीआईआई की मदद ली जाएगी। इस सम्मेलन को सफल बनाने के लिए देश भर में भी कई कार्यक्रम किए जाएंगे। अहमदाबाद, चेन्नै, बेंगलुरु, मुंबई में रोडशो का आयोजन किया जाएगा और दिल्ली में एक मेगा रोडशो का आयोजन भी होगा। दिल्ली में एक एंबेसडर मीट और मेगा मीडिया इवेंट का भी आयोजन किया जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment