1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू और कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

जम्मू और कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया गया और भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:13 Feb 2019, 9:35 AM IST]
Jammu & Kashmir: Encounter between terrorists and security forces underway in Pulwama- India TV
Jammu & Kashmir: Encounter between terrorists and security forces in Pulwama | PTI Representational

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया गया और भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। रत्नीपोरा इलाके में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने कहा, 'शुरुआती गोलीबारी में 3 जवान घायल हो गए। उन्हें तुरंत सेना के अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।' उन्होंने कहा कि कम से कम दो और आतंकवादी अब भी छिपे हैं और दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।

मुठभेड़ की खबर फैलते ही युवाओं ने अभियान को बाधित करने के लिए सुरक्षाबलों के साथ संघर्ष शुरू कर दिया। जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। जम्मू क्षेत्र के बनिहाल और कश्मीर घाटी के बीच रेल सेवाओं को भी एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है।  बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के उरी में रविवार रात आर्मी कैंप के पास संदिग्ध गतिविधि देखी गई थी। सतर्क सुरक्षाबलों ने तुरंत पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। मामले में 2 लोगों से पूछताछ भी की गई थी।

आपको बता दें कि 10 फरवरी को कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 5 आतंकवादी मारे गए थे। मारे गए आतंकियों की पहचान वसीम अहमद राथर, अकीब नजीर मीर, परवेज अहमद भट, इदरीस अहमद भट और जाहिद अहमद पर्रे के रूप में की गई। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, यह हिजबुल और लश्कर का जॉइंट ग्रुप था। पुलिस को मुठभेड़ स्थल पर भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिले थे। मृतकों के शव उनके परिजनों को सौंप दिए गए।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019