1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अलगाववादियों के कश्मीर बंद से आम जनजीवन ठप, नहीं खुले स्‍कूल-कॉलेज, ट्रेनें भी प्रभावित

अलगाववादियों के कश्मीर बंद से आम जनजीवन ठप, नहीं खुले स्‍कूल-कॉलेज, ट्रेनें भी प्रभावित

अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए बंद से गुरुवार को श्रीनगर और अन्य स्थानों पर जनजनीवन प्रभावित हुआ।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 26, 2018 6:55 IST
Kashmir Bandh - India TV
Kashmir Bandh 

श्रीनगर। अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए बंद से गुरुवार को श्रीनगर और अन्य स्थानों पर जनजनीवन प्रभावित हुआ। सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक व यासीन मलिक की अगुवाई वाले संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) ने जम्मू एवं कश्मीर के बाहरी इलाके में दो कश्मीरी आतंकवादियों के मारे जाने के खिलाफ घाटी में व्यापक बंद का आह्वान किया।

सब्जर सोफी व उसके साथी को बुधवार को नौगाम में मुठभेड़ में मार गिराया गया था। सोफी व उसके साथी ने 2016 में आतंकवाद की राह पकड़ ली थी। सोफी पीएचडी का छात्र था। गुरुवार को घाटी के जिला मुख्यालयों व शहर में दुकानें, सार्वजनिक परिवहन व दूसरे व्यवसाय बंद हैं। लेकिन शहर के दूरदराज के इलाकों में निजी परिवहन चलते दिख रहे हैं।

श्रीनगर जिले में स्कूल व कॉलेज दूसरे दिन भी बंद रहे। जम्मू क्षेत्र बनिहाल शहर व उत्तरी कश्मीर के बारामूला के बीच ट्रेन सेवाओं को भी रोक दिया गया है। घाटी के पुराने शहर के इलाकों व दूसरे संवेदनशील जगहों पर सुरक्षाबलों की भारी तैनाती की गई है। गिलानी व उमर फारूक को नजरबंद रखा गया है, जबकि यासीन मलिक को प्रदर्शन में भागीदारी से रोकने के लिए हिरासत में रखा गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment