1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अनंतनाग में 24 घंटे में दूसरा एनकाउंटर, एक जवान शहीद; जैश के दो आतंकी ढेर

अनंतनाग में 24 घंटे में दूसरा एनकाउंटर, एक जवान शहीद; जैश के दो आतंकी ढेर

गौरतलब है कि सोमवार को जिले में हुई एक अन्य मुठभेड़ में सेना के एक मेजर शहीद हो गये थे। दक्षिण कश्मीर जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने आज सुबह घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 18, 2019 10:39 IST
अनंतनाग में 24 घंटे में दूसरा एनकाउंटर, एक जवान शहीद; जैश के दो आतंकी ढेर - India TV
अनंतनाग में 24 घंटे में दूसरा एनकाउंटर, एक जवान शहीद; जैश के दो आतंकी ढेर 

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में 24 घंटे के अंदर दूसरा एनकाउंटर हुआ है। इसमें जैश के दो आतंकी ढेर हुए हैं। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है जबकि दो जवान घायल हुए हैं। ये एनकाउंटर अनंतनाग के बिजबेहरा के वाघोमा इलाके में हुआ है जहां आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। सुरक्षा बलों ने जब यहां सर्च ऑपरेशन चलाया तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सेना की जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी ढेर हुए हैं।

Related Stories

गौरतलब है कि सोमवार को जिले में हुई एक अन्य मुठभेड़ में सेना के एक मेजर शहीद हो गये थे। दक्षिण कश्मीर जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने आज सुबह घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलायीं। जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई। 

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया। उन्होंने बताया कि उसने एक अस्पताल में दम तोड़ दिया। अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी है। गौरतलब है कि सोमवार को जिले के अचबल इलाके में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के एक मेजर शहीद हो गये थे और एक अन्य अधिकारी एवं दो सैनिक घायल हो गए थे। एक आतंकवादी भी मारा गया था। 

आतंकवादियों ने सोमवार को पुलवामा जिले में आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) लगे एक वाहन के जरिए सेना के एक पेट्रोल पंप को भी निशाना बनाया था। विस्फोट में नौ जवान और दो नागरिक घायल हो गए। उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

यह विस्फोट फरवरी में पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले की जगह से करीब से सीआफकस्फोट विस्फोट स्थल किलोमीटर की दूरी पर हुआ है। इसमें 40 जवान मारे गए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment