1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, मेजर समेत 4 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, मेजर समेत 4 जवान शहीद

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पिंगलिना क्षेत्र में सोमवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में पुलवामा हमलों का मास्टरमाइंड मारा गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 18, 2019 12:39 IST
Representational Image | PTI Photo- India TV
Representational Image | PTI Photo

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पिंगलिना क्षेत्र में सोमवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में पुलवामा हमलों का मास्टरमाइंड मारा गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां 2 से 3 आतंकी छिपे हुए थे, जिनमें पुलवामा हमलों के मास्टरमाइंड भी शामिल थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेना ने ऑपरेशन में उस बिल्डिंग को ही उड़ा दिया, जिसमें आतंकी छिपे हुए थे। इस कार्रवाई में जैश आतंकियों अब्दुल रशीद गाजी और कामरान के मारे जाने की खबर है। इस मुठभेड़ में एक मेजर समेत 4 जवान भी शहीद हो गए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनकाउंटर में हो रही भारी गोलीबारी के दौरान एनकाउंटर में हो रही भारी गोलीबारी के दौरान मेजर डीएस डोंडियाल, हेड कॉन्स्टेबल सेवा राम, सिपाही अजय कुमार और सिपाही हरी सिंह घायल हो गए थे। इसके बाद उन्हें श्रीनगर के आर्मी बेस अस्पताल लाया गया था। सभी शहीद जवान 55 राष्ट्रीय राइफल्स के थे। इस हमले में एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई है। आपको बता दें कि बीती 14 फरवरी यानी गुरुवार को पुलवामा जिले में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला हो गया था। इस हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे।

पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले को लेकर पूरे देश में आक्रोश व्याप्त है। पुलवामा हमले के बाद केंद्र सरकार भी ऐक्शन में है। हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में मीरवाइज उमर फारुक समेत 6 अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा रविवार को वापस ले ली गई थी। यह फैसला पुलवामा आतंकवादी हमले के मद्देनजर लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मीरवाइज के अलावा अब्दुल गनी भट, बिलाल लोन, हाशिम कुरैशी, फजल हक कुरैशी एवं शबीर शाह को दी गई सुरक्षा वापस ले ली गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment