1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो लांस नायक संदीप सिंह शहीद, 2 आतंकियों को ढेर करने के बाद दी शहादत

सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो लांस नायक संदीप सिंह शहीद, 2 आतंकियों को ढेर करने के बाद दी शहादत

Read In English

पाकिस्तान परस्त आतंकियों ने आज एक और देशभक्त जवान को शहीद कर दिया। जम्मू-कश्मीर के तंगधार में घुसपैठियों के साथ मुठभेड़ में लांस नायक संदीप सिंह शहीद हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 25, 2018 20:55 IST
सर्जिकल स्ट्राइक के...- India TV
सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो लांस नायक संदीप सिंह शहीद

नई दिल्ली: पाकिस्तान परस्त आतंकियों ने आज एक और देशभक्त जवान को शहीद कर दिया। जम्मू-कश्मीर के तंगधार में घुसपैठियों के साथ मुठभेड़ में लांस नायक संदीप सिंह शहीद हो गए। शहीद होने के पहले उन्होंने 2 आतंकियों को मार गिराया। शहीद लांस नायक संदीप सिंह उस स्पेशल फोर्सेज की फोर पैरा यूनिट में शामिल थे, जिसने 2016 में पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। 

Related Stories

सोमवार को लांस नायक संदीप सिंह ने एलओसी पर तंगधार में घुसपैठ कर रहे दो घुसपैठियों को मार गिराया, लेकिन घुसपैठियों की एक गोली संदीप सिंह को लगी और वो गिर पड़े। सिंह 2007 में सेना में शामिल हुए थे। वह पंजाब के गुरदासपुर जिले के कोटला खुर्द गांव के रहने वाले थे। उनके परिवार में पिता जगदेव सिंह, मां कुलविंदर कौर, पत्नी गुरप्रीत कौर और पांच साल का बेटा है।

सेना ने एलओसी पर घुसपैठ विरोधी एक अभियान के दौरान शहीद हुये लांस नायक संदीप सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि तंगधार सेक्टर में अभियान के दौरान सिंह (30) गोली लगने के कारण घायल हो गए थे। इस अभियान में पांच आतंकवादी मारे गए थे। घायल सैनिक को तत्काल प्राथमिक चिकित्सा मुहैया कराई गयी और यहां के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया जहां सोमवार को उन्होंने दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया, ‘‘बदामीबाग छावनी में एक समारोह में कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट और सभी रैंकों ने राष्ट्र की ओर से शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह और विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के प्रतिनिधि भी शहीद को अंतिम विदाई देने के समारोह में शामिल हुए।’’ प्रवक्ता ने बताया, ‘‘शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक स्थान ले जाया जाएगा जहां पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। दुख के इस घड़ी में सेना शहीद के परिवार के साथ एकजुट होकर खड़ा है और उनकी गरिमा और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।’’

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban