1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: आईएसआईएस का झंडा थामे युवकों का जामा मस्जिद में हंगामा

जम्मू-कश्मीर: आईएसआईएस का झंडा थामे युवकों का जामा मस्जिद में हंगामा

आईएसआईएस का झंडा थामे युवकों के एक समूह ने जबरन यहां के ऐतिहासिक जामा मस्जिद में घुसकर हंगामा किया। मस्जिद की प्रबंधन समिति और अलगाववादियों ने इस घटना की निंदा की।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:29 Dec 2018, 11:39 PM IST]
Jammu and Kashmir, ISIS flags, Srinagar mosque- India TV
Jammu and Kashmir: ISIS flags raised in Srinagar mosque

श्रीनगर: आईएसआईएस का झंडा थामे युवकों के एक समूह ने जबरन यहां के ऐतिहासिक जामा मस्जिद में घुसकर हंगामा किया। मस्जिद की प्रबंधन समिति और अलगाववादियों ने इस घटना की निंदा की। अधिकारियों ने बताया कि घटना जुमे की नमाज के बाद उस वक्त हुई जब अधिकतर लोग मस्जिद से जा चुके थे। उन्होंने बताया कि इन युवकों को बाद में मस्जिद में मौजूद लोगों ने भगा दिया। घटना का वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

अधिकारियों ने बताया कि हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारुक ने मस्जिद में जुमे का उपदेश दिया था और वह भी घटना से पहले वहां से रवाना हो चुके थे। अधिकारी ने बताया, ‘‘नकाब पहने कुछ युवक जबरन मस्जिद के अंदर घुस गये और उस मंच की ओर बढ़ने लगे जहां मीरवाइज ने उपदेश दिया था। इनमें से एक मंच पर चढ़कर नारे लगाने लगा। उन्होंने आईएसआईएस का झंडा लिया हुआ था।’’ 

युवकों को इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने भगा दिया। ‘अंजुमान औकाफ जामा मस्जिद’ की प्रबंध समिति ने इस घटना की निंदा की है। ज्वाइंट रेसिसटांस लीडरशिप (जेआरएल) के बैनर तले अलगाववादियों ने भी इस घटना की निंदा की। जेआरएल में मीरवाइज सैयद अली गिलानी और मोहम्मद यासिन मलिक भी शामिल हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: जम्मू-कश्मीर: आईएसआईएस का झंडा थामे युवकों का जामा मस्जिद में हंगामा
Write a comment
the-accidental-pm-300x100