1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: LoC पर भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर: LoC पर भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी

जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार को नियंत्रण रेखा (LoC) पर भारत और पाकिस्तान के सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी हुई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 06, 2018 12:27 IST
Jammu and Kashmir: India, Pakistan trade fire on LoC | PTI Representational- India TV
Jammu and Kashmir: India, Pakistan trade fire on LoC | PTI Representational

श्रीनगर: सीमा पर पड़ोसी देश पाकिस्तान की नापाक हरकतें जारी हैं। पाकिस्तानी सैनिक लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहे हैं जिसका भारतीय सैनिकों की तरफ से मुंहतोड़ जवाब भी दिया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार को नियंत्रण रेखा (LoC) पर भारत और पाकिस्तान के सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी हुई। यह जानकारी रक्षा सूत्रों के हवाले से मिली है।

सूत्रों ने कहा कि बुधवार देर शाम उड़ी सेक्टर के कमालकोटे क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तानी सैनिकों ने स्वचालित हथियारों और मोर्टार का इस्तेमाल किया। उन्होंने बताया, ‘भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब दिया। गुरुवार सबह तक दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी जारी रही। हमारी तरफ से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।’

इससे पहले जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बुधवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिससे एक भारतीय जवान घायल हो गया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि बारामूला जिले में उरी सेक्टर के कमालकोटे क्षेत्र में पाकिस्तानी सैनिकों ने अग्रिम भारतीय चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की। भारतीय जवानों ने उपुयक्त जवाबी कार्रवाई की।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Jammu and Kashmir: India, Pakistan trade fire on LoC
Write a comment
ipl-2019