1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकियो के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 27, 2019 9:03 IST
Encounter between terrorists, security forces in Shopian- India TV
Encounter between terrorists, security forces in Shopian | PTI Representational Image

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकियो के बीच एक मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के थे। शोपियां जिले के मेमांदर गांव में आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद सेना, CRPF और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक जॉइंट ऑपरेशन चलाया था। यह ऑपरेशन आज सुबह लगभग साढ़े चार बजे शुरू हुआ था। सुरक्षा बल जब पूरे इलाके की घेराबंदी कर रहे थे, तभी आतंकियों ने उनके ऊपर हमला कर दिया। जवाबी हमले में सुरक्षाबलों ने जैश के 2 आतंकियों को मार गिराया। 

गौरतलब है कि आतंकियो के खिलाफ यह ऑपरेशन भारतीय वायुसेना द्वारा आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हमले के एक दिन बाद हुआ, जिसमें पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित जैश का ठिकाना पूरी तरह तबाह हो गया था। 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए फिदायीन हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय वायु सेना के मिराज 200 विमानों ने पाकिस्तान में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने को निशाना बनाकर उसे पूरी तरह बर्बाद कर दिया। भारतीय वायुसेना के इस हमले में दर्जनों आतंकियों की मौत की बात कही जा रही है। 

वहीं, इस हमले के बाद से पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है और उसने नियंत्रण रेखा के पास सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी सेना द्वारा LoC पर सीजफायर उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने दुश्मन की 5 चौकियों को पूरी तरह तबाह कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय सेना ने सीमापार से पाकिस्तानी गोलाबारी का करारा जवाब देते हुए जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के उस पार स्थित दुश्मन की 5 चौकियां ध्वस्त कर दी हैं। पाकिस्तान ने मंगलवार की शाम 6:30 बजे से ही बिना उकसावे के गोलाबारी जारी रखी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment