1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद, पुलवामा में IED अटैक

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद, पुलवामा में IED अटैक

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने शोपियां के पंडुशन इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चला रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 02, 2019 10:17 IST
Encounter breaks out between terrorists, security forces in Shopian, IED blast in Pulwama | PTI Repr- India TV
Encounter breaks out between terrorists, security forces in Shopian, IED blast in Pulwama | PTI Representational

शोपियां: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने शोपियां के पंडुशन इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चला रही है। शुक्रवार तड़के ही गोलीबारी शुरू हो गई और अभी तक जारी है। माना जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने कम से कम 2-3 आतंकियों को घेर लिया है। मुठभेड़ में एक जवान के शहीद और 2 जवानों के घायल होने की खबर हैं।

पुलवामा में सेना की गाड़ी पर IED से हमला 

उधर, पुलवामा जिले के जाहिदबाग गांव में 55 राष्ट्रीय राइफल (RR) के जवानों की एक गाड़ी को IED (इंप्रवाइज्ड एक्सप्लोजिव डिवाइस) के जरिए निशाना बनाने की कोशिश की गई है। इस हादसे में किसी भी तरह क जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है लेकिन वाहन आंशिक रूप से गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गया है और इसके शीशे टूट गए हैं। आपको बता दें कि पुलवामा में ही सीआरपीएफ के काफिले पर हुए एक आत्मघाती हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे।


सुरक्षाबलों के निशाने पर हैं आतंकी
सुरक्षाबलों द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई के चलते जैश एवं हिज्बुल को अपने कई कमांडरों से हाथ धोना पड़ा है। पिछले शनिवार की सुबह भी सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी कामयाबी आई थी जब आतंकियों से मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी मारा गया था। उसके साथ उसका एक स्थानीय सहयोगी भी मारा गया। वहीं, बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास घुसपैठ कर रहे 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मंगलवार देर रात मार गिराया था।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13