1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में घायल जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में घायल जवान शहीद

पाकिस्तान शनिवार को भी अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आया और सीजफायर का उल्लंघन किया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:10 Nov 2018, 2:58 PM IST]
Jammu and Kashmir: Army jawan martyred as Pakistan violates ceasefire | PTI Representational- India TV
Jammu and Kashmir: Army jawan martyred as Pakistan violates ceasefire | PTI Representational

जम्मू: पाकिस्तान शनिवार को भी अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आया और सीजफायर का उल्लंघन किया। जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन कर पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। एक रक्षा अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन की वजह से घाटी और सीमा पर तनाव की स्थिति जारी है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, 'पाकिस्तानी सेना ने सुबह पौने दस बजे के करीब सुंदरबनी में संघर्षविराम का उल्लंघन किया। गोली लगने से घायल हुआ जवान शहीद हो गया।' वहीं, पुंछ के भिंबर गली सेक्टर में भी शुक्रवार को सीजफायर उल्लंघन में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया था। इससे पहले अक्टूबर में पाक की ओर से सुंदरबनी में घुसपैठ की कोशिश की गई थी जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया था।

राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में शनिवार सुबह 9:45 बजे पाकिस्तान के द्वारा किए गए सीजफायर उल्लंघन में सेना का यह जवान घायल हो गया था जो बाद में शहीद हो गया। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से किए गए स्नाइपर शॉट का शिकार यह जवान उस वक्त हुआ जब वह अपनी टुकड़ी के साथ सीमा पर गश्त कर रही था। इससे पहले शुक्रवार को भी स्नाइपर शॉट के चलते सीमा सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Jammu and Kashmir: Army jawan martyred as Pakistan violates ceasefire in Sunderbani
Write a comment