1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: पत्थरबाजी में घायल सेना के जवान की इलाज के दौरान मौत

जम्मू-कश्मीर: पत्थरबाजी में घायल सेना के जवान की इलाज के दौरान मौत

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में पथराव के दौरान सर पर चोट लगने से जख्मी जवान का शुक्रवार को निधन हो गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 26, 2018 20:58 IST
Representational image- India TV
Representational image

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में पथराव के दौरान सर पर चोट लगने से जख्मी जवान का शुक्रवार को निधन हो गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि सिपाही राजेंद्र सिंह त्वरित प्रतिक्रिया टीम का हिस्सा थे, जो सीमा सड़क संगठन(बीआरओ) के दस्ते को गुरुवार को सुरक्षा मुहैया करा रही थी।

प्रवक्ता ने कहा, "जब दस्ता अनंतनाग बाइपास से शाम छह बजे गुजर रहा था, कुछ युवकों ने वाहन पर पथराव किया। पत्थर राजेंद्र सिंह के सर पर लगा।" उन्हें प्राथमिक उपचार मुहैया कराया गया और सेना के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन शुक्रवार को उनका निधन हो गया। 

राजेंद्र सिंह उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बेदाना गांव के रहने वाले थे। वह 2016 में सेना में शामिल हुए थे। उनके परिवार में माता-पिता हैं। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सैनिकों पर पथराव की घटनाएं हाल के वर्षों में बढ़ गई हैं। आतंकवादियों के खिलाफ मुठभेड़ के दौरान पत्थरबाजों से निपटने में भी सुरक्षाबलों को खासी मशक्कत करनी होती है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment