1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: रामबन में भीषण सड़क हादसा, 20 लोगों की मौत, 13 अन्य घायल

जम्मू-कश्मीर: रामबन में भीषण सड़क हादसा, 20 लोगों की मौत, 13 अन्य घायल

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शनिवार को एक भीषण हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 06, 2018 14:44 IST
Jammu and Kashmir: 15 people killed, 19 injured as mini bus falls into deep gorge at Kela Mod- India TV
Jammu and Kashmir: 15 people killed, 19 injured as mini bus falls into deep gorge at Kela Mod in Ramban | ANI

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शनिवार को एक भीषण हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाइवे के पास हुए इस हादसे में एक मिनी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई, जिसके कारण इसमें सवार कुल 32 लोगों में 20 की मौत हो गई जबकि 13 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मदद से घायलों को इलाज के लिए ऊधमपुर में स्थित सैन्य अस्पताल में रेफर किया गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह मिनी बस बनिहाल से रामबन जा रही थी। इस बस के मारूफ के पास केला मोड़ पहुंचने पर चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और वह 200 फुट गहरी खाई में जा गिरी। इस घटना के बाद 20 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 13 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की जानकारी पर स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचित कर दिया, जिसको बाद मौके पर पहुंचे जवानों ने तत्काल राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया। 


रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे के बाद अब तक कुल 10 लोगों को सेना के उधमपुर स्थित अस्पताल ले जाने के लिए एयरलिफ्ट किया गया है। इसके अलावा बाकी बचे घायलों के लिए भी हेलीकॉप्टरों का इंतजाम किया जा रहा है। हादसे के बाद पुलिस ने मृतकों की शिनाख्त की कार्रवाई शुरू कर दी है और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है। पुलिस और सैन्यकर्मियों के साथ-साथ स्थानीय स्वयंसेवक भी बचाव अभियान में लगे हुए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment