1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राजस्थान के फेमस डांसर 'क्वीन हरीश' की कार एक्सीडेंट में मौत, CM गहलोत ने जताया शोक

राजस्थान के फेमस डांसर 'क्वीन हरीश' की कार एक्सीडेंट में मौत, CM गहलोत ने जताया शोक

राजस्थान में जोधपुर के पास रविवार सुबह हुए एक सड़क हादसे में विश्व प्रसिद्ध नर्तक क्वीन हरीश और तीन अन्य लोक कलाकारों की मौत हो गई तथा पांच अन्य घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 02, 2019 15:33 IST
dancer queen harish died in road accident- India TV
dancer queen harish died in road accident

जोधपुर: राजस्थान में जोधपुर के पास रविवार सुबह हुए एक सड़क हादसे में विश्व प्रसिद्ध नर्तक क्वीन हरीश और तीन अन्य लोक कलाकारों की मौत हो गई तथा पांच अन्य घायल हो गए। यह दुर्घटना जोधपुर के पास राजमार्ग पर कापरड़ा गांव के पास उस समय हुई जब ये लोग एक एसयूवी में जैसलमेर से अजमेर की तरफ जा रहे थे।

बिलारा थाना प्रभारी सीताराम खोजा ने कहा, “उनकी कार वहां खड़े एक ट्रक से टकरा गई जिससे हरीश, रविंद्र, भीखे खान और लतीफ खान की मौत हो गई। इस दुर्घटना में पांच अन्य लोग घायल हो गए।”

ईशा अंबानी की शादी में परफॉर्म करके सुर्खियों में आए थे

क्वीन हरीश ईशा अंबानी की शादी में परफॉर्म करके सुर्खियों में आए जहां ऐश्वर्या राय और उनकी बेटी आरध्या के साथ नृत्य का वीडियो खूब वायरल हुआ।

aishwarya rai and queen harish

aishwarya rai and queen harish

CM गहलोत ने जताया शोक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कलाकारों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। गहलोत ने कहा, “जोधपुर में सड़क हादसे में लोकप्रिय कलाकार क्वीन हरीश समेत चार व्यक्तियों की मौत बहुत दुखद है। राजस्थान की लोक कला एवं संस्कृति के प्रति समर्पित हरीश ने अपनी जुदा नृत्य शैली से जैसलमेर को नयी पहचान दी थी। उनकी मौत से लोक कला के क्षेत्र को बड़ी क्षति हुई है।’’

डांसर क्वीन हरीश के रूप में प्रसिद्ध थे हरीश कुमार

जैसलमेर के रहने वाले हरीश कुमार क्वीन हरीश के रूप में प्रसिद्ध थे और घूमर, कालबेलिया, चंग, भवई, चरी समेत अनेक लोकनृत्य कलाओं वाले उनके कार्यक्रम बहुत प्रसिद्ध थे। अपनी लोकनृत्य कलाओं के जरिए उन्होंने विश्वभर में अपनी पहचान बनाई थी। देश-विदेश से बड़ी संख्या में पर्यटक राजस्थान की लोक कला संस्कृति को समर्पित हरीश से डांस सीखने जैसलमेर आते रहे हैं। डांसर क्वीन हरीश दो-तीन फिल्मों में भी प्रस्तुति दे चुके थे। लोक नृत्य कला के दम पर हरीश ने बरसों तक दुनियाभर में फैले लाखों प्रशंसकों के दिल पर राज किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment