1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. यूपी के कुशीनगर में वायुसेना का जगुआर विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, पायलट सुरक्षित

यूपी के कुशीनगर में वायुसेना का जगुआर विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, पायलट सुरक्षित

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में सोमवार दोपहर वायुसेना का जगुआर फाइटर प्लेन दुर्घटनग्रस्त हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना कुशीनगर के हेतिमपुर के पास हुआ।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 28, 2019 13:51 IST
Jaguar Crash- India TV
Jaguar Crash

उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में सोमवार दोपहर वायुसेना का जगुआर फाइटर प्‍लेन दुर्घटनग्रस्‍त हो गया। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना कुशीनगर के हेतिमपुर के पास हुआ। जमीन पर गिरते ही प्‍लेन में आग लग गई। हालांकि पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए प्‍लेन को खेतों में क्रैश किया। 

वायुसेना के अनुसार विमान ने गोरखपुर एयरबेस से उड़ान भरी थी। दुर्घटना से पहले पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहा। पैराशूट की मदद से पायलट सुरक्षित जमीन पर आ गया। दुर्घटना के बाद मौके पर पुलिस और ग्रामी मौके पर पहुंच चुके हैं। 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विमान का पायलट सुरक्षित है। उन्होंने बताया कि गोरखपुर से सामान्य मिशन के लिए उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि भारतीय वायुसेना मुख्यालय ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दे दिया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment