1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नहीं रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र, दिल्ली में चल रहा था इलाज

नहीं रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र, दिल्ली में चल रहा था इलाज

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं, लंबी बीमारी के बाद सोमवार को दिल्ली में उनका देहांत हो गया, वे दिल्ली में ही अपना इलाज करवा रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 19, 2019 11:34 IST
Jagannath Mishra, Former Chief Minister of Bihar passed away in Delhi after prolonged illness- India TV
Image Source : ANI Jagannath Mishra, Former Chief Minister of Bihar passed away in Delhi after prolonged illness

नई दिल्ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं, लंबी बीमारी के बाद सोमवार को दिल्ली में उनका देहांत हो गया, वे दिल्ली में ही अपना इलाज करवा रहे थे। जगन्नाथ मिश्र बिहार की गिनती बिहार के बड़े नेताओं में होती थी, वे 3 बार बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके थे, उनके निधन से पूरे राज्य में शोक की लहर है। 

राजनीति में आने से पहले जगन्नाथ मिश्र कॉलेज में प्रोफेसर और विद्यार्थियों को अर्थशास्त्र का ज्ञान देते थे। लेकिन परिवार की राजनीतिक पृष्ठभूमि की वजह से उनका रुझान भी राजनीति में बढ़ा और प्रोफेसर की नौकरी छोड़कर वे राजनीति में उतर गए, जगन्नाथ मिश्र के बड़े भाई ललित नारायण मिश्र पहले से राजनीति में थे और देश के रेलमंत्री रह चुके थे।  

बिहार की राजनीति में क्षेत्रीय राजनितिज्ञों की पकड़ मजबूत होने से पहले तक जगन्नाथ मिश्र बिहार के मुख्यमंत्री रहे, वे पहली बार 1975 में बिहार के मुख्यमंत्री बने थे, इसके बाद 1980 में फिर से मुख्यमंत्री बने, अंतिम बार जगन्नाथ मिश्र 1989 और 1990 के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री थे। मुख्यमंत्री बनने के अलाव जगन्नाथ मिश्र केंद्रीय मंत्री भी रह चुके थे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment