1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जगनमोहन रेड्डी बोले - अगर भाजपा जीतती 250 सीटें तो विशेष राज्य के दर्जे पर हस्ताक्षर करवाकर देते समर्थन

पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद बोले जगनमोहन, कहा - अगर भाजपा जीतती 250 सीटें तो विशेष राज्य के दर्जे पर हस्ताक्षर करवाकर देते समर्थन

वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से रविवार को यहां उनके आवास पर मुलाकात कर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर चर्चा की।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 26, 2019 17:22 IST
pm modi jagan- India TV
Image Source : PTI पीएम नरेंद्र मोदी से मिले जगन मोहन रेड्डी

नई दिल्ली। वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से रविवार को यहां उनके आवास पर मुलाकात कर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर चर्चा की। जगनमोहमन ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की और राज्य की अहम मांगों पर उनसे सहयोग मांगा।

विशेष राज्य का दर्जा वाईएसआर कांग्रेस की अहम मांग है। रेड्डी ने अपने चुनाव प्रचार में कहा था कि वह राष्ट्रीय स्तर पर उस पार्टी को अपना समर्थन देंगे जो आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का वायदा करेगी। सूत्रों ने बताया कि रेड्डी ने मोदी के सात लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास में मुलाकात के दौरान आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने, राज्य की आर्थिक स्थिति तथा केन्द्र से कोष मिलने जैसे मुद्दों पर बातचीत की।

modi jagan

पीएम मोदी से मिले जगन

उन्होंने बताया कि जगन ने 30 मई को विजयवाड़ा में मुख्यमंत्री के रूप में अपने शपथग्रहण कार्यक्रम में आने का मोदी को न्योता दिया। रेड्डी ने आंध्र भवन के अधिकारियों से भी मुलाकात की। इस बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए जगनमोहन ने कहा, “अगर भाजपा महज 250 सीट के साथ जीतती तो हम आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य के दर्जे पर हस्ताक्षर करवाकर उसे समर्थन देते, लेकिन अब स्थिति अलग है। उन्हें हमारी सहायता की जरूरत नहीं है। जो हम कर सकते थे हमने वही किया और अपनी स्थिति बता दी।”

जगन ने आगे कहा, “आज प्रधानमंत्री से हमारी पहली मीटिंग थी। भगवान ने चाहा तो मैं अगले पांच साल में उनसे 30, 40,50, बार मिलूंगा। मैं हर बार उन्हें विशेष राज्य के दर्जे के बारे में याद दिलाऊंगा... जब तक हम उन्हें याद दिलाते रहें, चीजें बदलेंगी।”

आपको बता दें कि जगनमोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस को आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में 175 सीटों में से 151 सीटों पर और लोकसभा की 25 सीटों में से 22 सीटों पर प्रचंड जीत हासिल की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment