1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. J-K: सुरक्षाबलों ने लिया कांस्टेबल सलीम शाह की हत्या का बदला, 3 आतंकियों को मार गिराया

J-K: सुरक्षाबलों ने लिया कांस्टेबल सलीम शाह की हत्या का बदला, 3 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के कुलगांम में सुरक्षा बलों ने पुलिस के कांस्टेबल सलीम शाह की मौत बदला लेते हुए तीन आतंकियों को मुठभेड़ मार गिराया है.....

Edited by: India TV News Desk [Updated:23 Jul 2018, 4:16 PM IST]
कांस्टेबल सलीम शाह- India TV
कांस्टेबल सलीम शाह

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में रविवार को सुरक्षाबलों ने पुलिस कांस्टेबल सलीम शाह की मौत बदला लेते हुए तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया। यह तीनों आतंकी सलीम शाह को अगवा कर उनकी हत्या करने में शामिल थे। पुलिस ने मारे गए आतंकियों के पास से तीन हथियार भी बरामद किए है। यह मुठभेड़ कुलगाम के खुदवानी में हुई जो अब भी जारी है। 

आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के कांस्टेबल सलीम शाह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। छुट्टी पर चल रहे सलीम शाह का अपहरण आतंकवादियों ने कुलगाम जिले के उनके घर से कर लिया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल सलीम शाह का अपहरण आतंकवादियों ने दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में मुतालहामा इलाके के उनके घर से किया था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शाह का शव रेडवानी पयीन गांव के निकट एक नर्सरी से बरामद किया गया। उनके शव पर जख्मों के निशान पाए गये हैं जिससे संकेत मिलता है कि आतंकवादियों ने उन्हें बुरी तरह प्रताड़ित किया था। उन्होंने बताया कि शाह 2016 में पुलिस सेवा में शामिल हुये थे और वह डीपीएल पुलवामा में तैनात थे। मारे गये कांस्टेबल सलीम शाह के परिवार में उनके बुजुर्ग माता-पिता, दो भाई और एक बहन है और वह अपने परिवार के लिए एकमात्र कमाने वाले शख्स थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: J-K: सुरक्षाबलों ने लिया कांस्टेबल सलीम शाह की हत्या का बदला, 3 आतंकियों को मार गिराया
Write a comment