1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कब्रिस्तान से छुपाया हुआ था 433 करोड़ का खजाना, आयकर विभाग ने वहां भी नहीं छोड़ा

कब्रिस्तान से छुपाया हुआ था 433 करोड़ का खजाना, आयकर विभाग ने वहां भी नहीं छोड़ा

आयकर विभाग को कब्रिस्तान में छिपे खजाने की भनक लग गई और 9 दिन खुदाई करने के बाद कुल 433 करोड़ रुपए का खजाना पकड़ा

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:13 Feb 2019, 10:58 AM IST]
IT raids in graveyard - India TV
IT raids in graveyard 

चेन्नई। आयकर विभाग के छापे से बचने के लिए कारोबारियों ने कब्रिस्तान में खजाना छुपा रखा था लेकिन वहां पर भी आयकर विभाग की नजर पहुंच गई। मामला चेन्नई का है जहां फेमस सरवना स्टोर, जी स्कॉवयर और लोटस ग्रुप के मालिकों ने आयकर विभाग से बचने के लिए अपनी काली कमाई को अपने नजदीकी कब्रिस्तान में छुपाया हुआ था।

लेकिन आयकर विभाग को कब्रिस्तान में छिपे खजाने की भनक लग गई और 9 दिन खुदाई करने के बाद कुल 433 करोड़ रुपए का खजाना पकड़ा जिसमें 12.53 किलो सोना, 25 करोड़ की नकदी और 626 कैरेट के हीरे शामिल हैं।

आयकर विभाग को खबर मिली थी कि सरवना स्टोर, लोटस ग्रुप और जी स्कॉवयर के मालिकों ने नकदी के जरिए चेन्नई में 180 करोड़ की प्रॉपर्टी खरीदी है। वे इस डील को छुपाकर टैक्स की हेराफेरी कर रहे हैं। ये खबर इतनी पक्की थी कि आयकर विभाग ने इन कंपनियों के चेन्नई और कोयंबटूर में 72 ठिकानों पर छापा मारने के लिए कई टीमें तैयार की। हालांकि इस छापे में शुरुआत में कुछ भी नहीं मिला। बाद में मुखबिरों को सक्रिय किया गया। सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तब आयकर विभाग की टीम को कब्रिस्तान का भेद मिला।

सैकड़ो कब्रों के बीच एक एसयूवी के ड्राईवर की निशानदेही पर एक कब्र को खोदा गया तो उसके नीचे से 433 करोड़ रुपये का खजाना दबा हुआ मिला। बताया जा रहा है कि छापा की पड़ने की भनक लगने के बाद आरोपियों ने अपने अवैध धन और सोना-हीरा को 28 जनवरी को कब्रिस्तान में लाकर छिपा दिया था।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019