1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मांड्या, हासन जिलों में जद(एस) से जुड़े लोगों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

मांड्या, हासन जिलों में जद(एस) से जुड़े लोगों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि विभाग की चार टीमों ने जद(एस) नेतृत्व से कथित तौर पर जुड़े लोगों के कार्यालयों, आवासों एवं कारखाना परिसरों पर छापेमारी की। हर टीम में 15-15 अधिकारी शामिल थे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 16, 2019 14:39 IST
मांड्या, हासन जिलों में जद(एस) से जुड़े लोगों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी- India TV
Image Source : ANI मांड्या, हासन जिलों में जद(एस) से जुड़े लोगों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

बेंगलुरु: आयकर विभाग के अधिकारियों ने कर्नाटक के मांड्या एवं हासन जिलों में जनता दल (सेक्यूलर) से कथित तौर पर जुड़े लोगों के ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की। मौजूदा आम चुनावों के परिप्रेक्ष्य में यह छापेमारी काफी अहम है क्योंकि जद(एस) के प्रमुख एच डी देवगौड़ा के पोते निखिल कुमारास्वामी एवं प्रज्ज्वल रवन्ना इन सीटों पर लोकसभा का अपना पहला चुनाव लड़ रहे हैं।

आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि विभाग की चार टीमों ने जद(एस) नेतृत्व से कथित तौर पर जुड़े लोगों के कार्यालयों, आवासों एवं कारखाना परिसरों पर छापेमारी की। हर टीम में 15-15 अधिकारी शामिल थे। अधिकारियों के साथ सीआरपीएफ के जवान भी छापेमारी में शामिल थे। जद(एस) और उसकी सहयोगी यह आरोप लगाती रही है कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार 'राजनीतिक बदले की भावना से' केंद्रीय एजेंसियों का 'दुरुपयोग' कर रही है।

आयकर विभाग ने मार्च के आखिर में राज्य में विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी शुरू की थी। इसके बाद 28 मार्च को मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने आयकर विभाग के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था। इसके बाद कर्नाटक-गोवा क्षेत्र के आयकर विभाग के प्रधान मुख्य आयुक्त बी आर बालाकृष्णन ने कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर प्रदर्शन करने वालों, अधिकारियों को धमकाने वालों और कर्तव्य निर्वहन में बाधा डालने वालों के खिलाफ भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई करने की अनुमति मांगी थी।

इसी बीच आयकर विभाग ने विज्ञप्ति जारी कर सूचित किया है, ''आयकर विभाग आज हासन, मांड्या एवं बेंगलुरु में छापेमारी कर रहा है।'' विभाग ने बयान में कहा है, ''इस पुख्ता खुफिया जानकारी के आधार पर तलाशी शुरू की गयी है कि कुछ कारोबारियों ने आय पर कर नहीं दिया है और उनके पास अघोषित संपत्ति है।''

आयकर विभाग ने बयान जारी कर कहा, ''इस तलाशी अभियान में रीयल एस्टेट, स्टोन क्रशिंग, सरकारी ठेकों पर काम करने वालों, ईंधन का कारोबार करने वाले, आरा मशीन एवं सहकारी बैंक चलाने वालों के खिलाफ ये छापेमारी की गयी है।''  सूत्रों ने बताया कि करीब दर्जन भर ठिकानों पर तलाशी की जा रही है। राज्य के 28 लोकसभा सीटों के लिए 18 और 23 अप्रैल को दो चरण में चुनाव होंगे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: मांड्या, हासन जिलों में जद(एस) से जुड़े लोगों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी - IT department raids at premises of people linked to JDS in Mandya and Hassan districts
Write a comment
ipl-2019